DMC: पार्क मार्केट-हीरापुर में सड़क अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का एकरारनामा होगा रद

हीरापुर-पार्क मार्केट में नगर निगम की 150 से अधिक दुकानें हैं। मुनादी का नेतृत्व फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने किया। अनिल कुमार ने बताया कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। दुकान के अलावा निर्माण कर अतिक्रमण करने की इजाजत किसी को नहीं है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:40 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:40 AM (IST)
DMC: पार्क मार्केट-हीरापुर में सड़क अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का एकरारनामा होगा रद
धनबाद नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ शुरू किया अभियान।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद नगर निगम ने सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर बड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया है। कई दफा सड़क से अतिक्रमण हटाने और नोटिस देने के बावजूद लोग अतिक्रमण कर दुकानें लगा लेते हैं। ऐसे लोगों पर अब पहले से अधिक सख्ती बरती जाएगी। नगर निगम अब ऐसे दुकानदारों पर नकेल कसने जा रहा है जिन्होंने अपनी दुकान के आगे बढ़कर अतिक्रमण कर लिया है। इसकी वजह से आमलोगों को परेशानी हो रही है। आए दिन नगर निगम को इसकी शिकायत मिल रही थी। इसकी शुरुआत हो गई है। नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम गुरुवार को भी हीरापुर-पार्क मार्केट पहुंची। यहां लगभग एक घंटे तक घूमघूमकर मुनादी की। सभी को स्पष्ट तौर पर कहा कि सभी के पास एक दिन का समय है। जितना भी दुकान के बाहर अतिक्रमण है उसे या तो तोड़ दें या हटा लें। इसके बाद नगर निगम की जेसीबी चलेगी। तोड़ने पर होने वाला खर्च तो वसूला ही जाएगा। नियमों की अनदेखी करने और नगरपालिका के तहत ऐसे दुकानदारों का आवंटन भी रद कर दिया जाएगा।

हीरापुर-पार्क मार्केट में नगर निगम की 150 से अधिक दुकानें हैं। मुनादी का नेतृत्व फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने किया। अनिल कुमार ने बताया कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। दुकान के अलावा निर्माण कर अतिक्रमण करने की इजाजत किसी को नहीं है। बुधवार को भी मुनादी की गई थी। पार्क मार्केट और हीरापुर के दुकानदारों के पास अब केवल कल तक का समय बचा है। शनिवार से नगर निगम का डंडा चलेगा।

सड़क पर काफी अतिक्रमण हो चुका है। पार्क मार्केट हीरापुर की स्थिति तो बेहद खराब है। यहां अतिक्रमण हटाना बेहद जरूरी है। बहुत से दुकानदारों ने आगे बढ़कर दुकानें बना ली है। इन्हें तोड़ा जाएगा। इस तरह की कार्रवाई अन्य इलाकों में भी होगी।

- सत्येंद्र कुमार, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी