Dhanbad Municipal Corporation: न‍िगम बदनाम हुआ मुन्‍नी तेरे ल‍िए, 34 महीनों से लगा रही है नगर न‍िगम का चक्‍कर

हेट कांड्रा गोराई टोला सिंदरी की मुन्नी देवी काफी परेशान हैं। उनकी यह परेशानी दो-चार दिन की नहीं बल्कि पिछले तीन वर्षों की है। गुहार लगाते लगाते अब चप्पल भी घिस गया है लेकिन पानी का कनेक्शन आज तक नहीं मिल सका।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:30 PM (IST)
Dhanbad Municipal Corporation: न‍िगम बदनाम हुआ मुन्‍नी तेरे ल‍िए,  34 महीनों से लगा रही है नगर न‍िगम का चक्‍कर
हेट कांड्रा गोराई टोला सिंदरी की मुन्नी देवी काफी परेशान हैं। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : हेट कांड्रा गोराई टोला सिंदरी की मुन्नी देवी काफी परेशान हैं। उनकी यह परेशानी दो-चार दिन की नहीं, बल्कि पिछले तीन वर्षों की है। गुहार लगाते लगाते अब चप्पल भी घिस गया है, लेकिन पानी का कनेक्शन आज तक नहीं मिल सका।

एक अदद कनेक्शन के लिए 25 किमी दूर धनबाद शहर में निगम कार्यालय का चक्कर पर चक्कर काट रही हैं। सुनवाई होते न देख मुन्नी देवी ने पेयजल और स्वच्छता विभाग नई दिल्ली से लेकर लोकायुक्त, मुख्यमंत्री झारखंड सरकार, राष्ट्रीय महिला आयोग तक से शिकायत कर डाली है।

अपनी शिकायत में 70 वर्षीय मुन्नी देवी ने लिखा है उनके बेटे मिथुन महतो ने नगर निगम में पानी के कनेक्शन के लिए 16 मई 2018 को आवेदन दिया था। इसके एवज में 4130 रुपये का भुगतान भी किया गया, लेकिन पानी का कनेक्शन आज तक नहीं हो सका है। कनेक्शन के लिए कई बार नगर निगम का चक्कर लगा चुकी हैं। पानी कनेक्शन के लिए नीचे से लेकर उपर तक के अधिकारियों से गुहार लगा चुकी हैं। हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिला कि जल्द ही कनेक्शन दे दिया जाएगा। इसकी शिकायत नगर आयुक्त और उपायुक्त से भी कर चुकी हैं। इसके बाद भी इस विधवा महिला की गुहार पर कोई असर नहीं दिखा। पानी भरने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। अब तो पैरों ने भी जवाब दे दिया है। पड़ोसियों से पानी मांगकर काम चलाते हैं, लेकिन पड़ोसी भी आखिर कब तक मदद करेंगे। मुन्नी देवी पानी कनेक्शन के आवेदन एवं राशि भुगतान की रसीद के साथ शिकायत की है।

chat bot
आपका साथी