DMC: खजाना भरा होने के बाद भी तीन माह से वेतन के लिए तरस रहे बिरसा मुंडा पार्क के कर्मचारी, कोई आश्वासन देने को तैयार नहीं

Dhanbad Municipal Corporation कर्मचारियों का कहना था कि उपायुक्त की अध्यक्षता में 15 दिसंबर 2020 को बिरसा मुंडा पार्क संचालन समिति की बैठक हुई थी। इसमें डीसी ने जिला योजना पदाधिकारी को पार्क कर्मियों का बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:56 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:56 AM (IST)
DMC: खजाना भरा होने के बाद भी तीन माह से वेतन के लिए तरस रहे बिरसा मुंडा पार्क के कर्मचारी, कोई आश्वासन देने को तैयार नहीं
धनबाद का बिरसा मुंडा पार्क ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बिरसा मुंडा पार्क के कर्मचारी इन दिनों आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। पिछले तीन माह से यहां के 25 कर्मचारियों को एक फूटी कौड़ी तक नहीं मिली है। वेतन भुगतान के लिए नगर निगम से लेकर उपायुक्त तक गुहार लगा चुके हैं। कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है। इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। इससे पहले पिछले वर्ष लगभग आठ माह का मानदेय न मिलने से नाराज 25 कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया था। इस बार भी कर्मचारी समय पर मानदेय भुगतान न होने को लेकर नाराज हैं। पार्क परिसर में कर्मचारियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की। कहा कि तीन माह से वेतन नहीं मिला है। जिला प्रशासन के खाते में भी लाखों रुपये पड़े हैं, फिर भी कर्मचारी वेतन के लिए तरस रहे हैं। जल्द ही वेतन भुगतान न हुआ तो कर्मचारी आंदोलन तेज करेंगे। इस संबंध में उपायुक्त को मांग पत्र भी सौंपा गया है, लेकिन अभी तक कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला। जिला योजना पदाधिकारी पार्क कर्मियों का बकाया मानदेय भुगतान नहीं कर रहे हैं।

वेतन भुगतान को लेकर हुई थी बैठक

कर्मचारियों का कहना था कि उपायुक्त की अध्यक्षता में 15 दिसंबर 2020 को बिरसा मुंडा पार्क संचालन समिति की बैठक हुई थी। इसमें डीसी ने जिला योजना पदाधिकारी को पार्क कर्मियों का बकाया भुगतान करने का निर्देश दिया था। इसके बाद से लगातार जिला योजना पदाधिकारी से मुलाकात कर वेतन भुगतान की बात कर रहे हैं। हर बार सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। इस अवसर पर बंधु मंडल, बलराम कुंभकार, परशुराम रेड्डी, कालीचरण महतो, पिंटू कुमार, रमेश कुमार मंडल, प्रभास मंडल, सुभाष मंडल, राजेश कुमार, अशोक कुमार, सुधीर कुम्हार मौजूद थे।

पार्क के फंड में उपलब्ध है 41 लाख, फिर भी नहीं मिल रहा वेतन

पार्क के प्रबंधक निवास कुंभकार का कहना है कि बिरसा मुंडा पार्क के फंड में 41 लाख 24 हजार 761 रुपये मौजूद है। इसमें बचत खाते में 23 लाख 34 हजार, चालू खाते में 49 हजार, एक फिक्स डिपॉजिट में आठ लाख 80 हजार और दूसरे में आठ लाख 80 है। यह विवरणी जिला विकास शाखा को उपलब्ध करा दी गई थी।

chat bot
आपका साथी