Dhanbad Municipal Corporation: जिनके सिर पर नहीं थी छत, भाई को राखी बांध किया नए घर में प्रवेश

Dhanbad Municipal Corporation धनबाद नगर निगम ([DMC) ने रक्षा बंधन के माैके पर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभुकों को गृह प्रवेश कराया। इससे रक्षा बंधन की खुशी दोगुनी हो गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:09 PM (IST)
Dhanbad Municipal Corporation: जिनके सिर पर नहीं थी छत, भाई को राखी बांध किया नए घर में प्रवेश
Dhanbad Municipal Corporation: जिनके सिर पर नहीं थी छत, भाई को राखी बांध किया नए घर में प्रवेश

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Municipal Corporation रक्षाबंधन पर अमूमन बहन ने भाई से  जिंदगी भर रक्षा करने का वचन लेती हैं और भाई भी आश्वस्त करते हैं कि बहन के प्रति प्रेम और समर्पण कभी कम नहीं होगा। सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार कई भाई बहनों के लिए खुशियों भरा रहा। बहनों ने अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध अपने नए घर में प्रवेश किया। जिनके सिर पर छत नहीं थी उन्हें आवास का तोहफा मिला। सोमवार को धनबाद नगर निगम ([DMC)  क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में भाई बहनों ने राखी बांधकर प्रधानमंत्री आवास में गृह प्रवेश किया। यह पल भाई बहनों के लिए यादगार साबित हुआ। इस खुशी के अवसर पर कई बहनों की आंखों में तो आंसू छलक आए। लगभग आधा दर्जन प्रधानमंत्री आवास में इसी तरह से ग्रह प्रवेश हुआ।

पक्का मकान मिलना ही सबसे बड़ा उपहार

धनबाद नगर निगम अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत वार्ड 25 की लाभुक तारा देवी सिमलडीह तेलीपाड़ा ने अपने नवनिर्मित पक्का आवास में रक्षाबंधन मनाते हुए कहा कि आज हमारे लिए त्योहार खास है।पहले हमारे पास पक्का का मकान नहीं था और इस सावन में बारिश से काफी परेशानी होती थी। बारिश के कारण त्योहार का रंग फीका हो जाता था, लेकिन आज हमारे पास पक्का मकान है और इस सावन की त्योहार में  हमारे बच्चे सपरिवार ख़ुशी के साथ रक्षाबंधन मना रहे है।

त्योहार की खुशियां हो गई दोगुनी

नगर निगम अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभुक वार्ड 25 के शंकर महतो सिमलडीह तेलीपाड़ा ने भाई - बहन के प्रेम के प्रतिक त्योहार पर रेशम की डोर से अपने नवनिर्मित पक्का आवास में राखी बंधवाई। शंकर ने खुशियां जाहिर करते हुए कहा कि आज अपने पक्के के मकान में त्योहार मनाने से उनकी ख़ुशी दुगुनी हो गई है।

chat bot
आपका साथी