Coronavirus Vaccination in Dhanbad: 1 मई से हर व्यस्क को लगेगा टीका, सांसद पीएन ने प्रधानमंत्री को दी बधाई

केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यस्कों को कोरोना का टीका लगाने का निर्णय किया है। इसके लिए झारखंड प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:21 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Dhanbad: 1 मई से हर व्यस्क को लगेगा टीका, सांसद पीएन ने प्रधानमंत्री को दी बधाई
1 मई से सभी व्यस्कों को कोरोना का टीका लगेगा ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को डॉक्टरों के साथ बैठक करने के बाद 18 साल से अधिक उम्र के सभी व्यस्क को टीका लगाने की अनुमति दे दी। इस निर्णय के बाद अब एक मई से पूरे देश के साथ धनबाद में भी 18 साल या 18 साल से अधिक उम्र के हर शख्स को टीका लगेगा। इस निर्णय का भाजपाई दिल खोलकर स्वागत कर रहे हैं। झारखंड प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री को देश के एक-एक नागरिक की चिंता है। वह सही समय पर सही निर्णय लेते हैं।

 

धनबाद के सांसद पशुपित नाथ सिंह ( फाइल फोटो)।  

1 मई से टीकाकरण का तीसरा चरण

16 जनवरी, 2021 को भारत में टीकाकरण का पहला चरण शुरू हुआ था। पहले चरण में कोरोना योद्धा-सफाईकर्मी, चिकित्सक, चिकित्साकर्मी और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण किया गया। 1 मार्च से कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हुआ जिसमें 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों और 45 साल से अधिक उम्र के बीमार लोगों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था थी। इस बीच 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया गया। अब 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगेगा।

कोरोना के खिलाफ़ प्रभावी लड़ाई जारी है। भारत सरकार ने टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के अंतर्गत 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है।

मैं इस कदम का स्वागत करता हूँ, साथ ही मैं 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों से टीका लेने की अपील करता हूँ।

— Babulal Marandi (@yourBabulal) April 19, 2021

बाबूलाल मरांडी ने फैसले का किया स्वागत

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को टीका लगाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने सभी व्यस्कों से 1 मई से टीका लगवाने की अपील की है। 

अब कोरोना से होगी निर्णायक लड़ाई

धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी भी तारीफ की जाय कम होगी। उन्होंने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण करवाने का निर्णय लेकर कोरोना से जंग में बड़ी पहल की है। इससे विपक्ष की राजनीति को भी जवाब मिल गया है।

chat bot
आपका साथी