धनबाद के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का हाेगा जीर्णाेद्धार; व‍िधायक राज म‍िले पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर से

भेलाटांड़ स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की जल्द मरम्मत कराई जाएगी। यह आश्वासन विधायक राज सिन्हा को पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने गुरुवार को दिया। विधायक उनसे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की दुरावस्था व धनबाद में बारिश के दिनों में भी पेयजल समस्या पर वार्ता करने पहुंचे थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:00 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:00 PM (IST)
धनबाद के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का हाेगा जीर्णाेद्धार; व‍िधायक राज म‍िले पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर से
भेलाटांड़ स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की जल्द मरम्मत कराई जाएगी। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन: भेलाटांड़ स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की जल्द मरम्मत कराई जाएगी। यह आश्वासन विधायक राज सिन्हा को पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने गुरुवार को दिया। विधायक उनसे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की दुरावस्था व धनबाद में बारिश के दिनों में भी पेयजल समस्या पर वार्ता करने पहुंचे थे। उन्होंने एक मांगपत्र भी मंत्री को दिया। विधायक ने बताया कि मंत्री ने आश्वासन दिया है कि वे दो दिवसीय धनबाद दौरे पर आएंगे। इस दौरान वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी दौरा करेंगे, अन्य पेयजल परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे और जो अधूरी परियोजनाएं हैं उनकी भी समीक्षा करेंगे।

विधायक ने मांग पत्र में बताया है कि धनबाद पेयजल परियोजना के आधी से अधिक टंकियों से लीकेज हो रहा है। जलापूर्ति पाइप कई जगह क्षतिग्रस्त हैं और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का फिल्ट्रेशन टैंक भी क्षतिग्रस्त है। मैथन से आने वाला आधा पानी बर्बाद हो जाता है। डीप बोरिंग खनन इलाकों में सफल नहीं। वहीं कई ऐसी टंकियां हैं जो बन कर तैयार हैं लेकिन वहां से जलापूर्ति शुरू नहीं की गई है। दूसरी ओर आम आदमी पेयजल के लिए तरस रहा है। अपने ट्रीटमेंट प्लांट दाैरे के दौरान ली गई तस्वीरें भी उन्होंने मंत्री को दिखाईं। मंत्री ने उनकी मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। कहा है कि अगले सप्ताह कैबिनेट की बैठक है। इसके बाद वे धनबाद आएंगे। उन्होंने जलापूर्ति परियोजनाओं में राशि की कमी नहीं होने देने का आश्वासन भी दिया है।

chat bot
आपका साथी