याद है न अपना मेयांग चांग! अब चीन के आर्मी ऑफ‍िसर बन गए... लड़ेंगे भारतीय सेना के ख‍िलाफ

भारत-चीन युद्ध पर बनी वेब सीरीज 1962 दवार इन द हिल्स मैं धनबाद के मयांग चांग अहम रोल निभा रहे हैं कई टीवी शो में काम कर रहे मयांग पहली बात चाइनीज आर्मी ऑफिसर की भूमिका में है ओटीटी प्लेटफार्म 26 फरवरी को यह वेब सीरीज रिलीज हो रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:17 PM (IST)
याद है न अपना मेयांग चांग! अब चीन के आर्मी ऑफ‍िसर बन गए... लड़ेंगे भारतीय सेना के ख‍िलाफ
वेब सीरीज 1962 दवार इन द हिल्स में धनबाद के मेयांग चांग अहम रोल निभा रहे हैं। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन:  भारत-चीन युद्ध पर बनी वेब सीरीज 1962 द वार इन द हिल्स मैं धनबाद के मेयांग चांग अहम रोल निभा रहे हैं कई टीवी शो में काम कर रहे मेयांग  पहली बात चाइनीज आर्मी ऑफिसर की भूमिका में है ओटीटी प्लेटफार्म हॉटस्टार पर 26 फरवरी को यह वेब सीरीज रिलीज हो रही है इस वेब सीरीज का निर्देशन बॉलीवुड के जाने-माने निदेशक महेश मांजरेकर कर रहे हैं। 

सीरीज में मेयांग चांग चीनी अवसर के किरदार में दिखेंगे। मेयांग ने कहा कि वह भारतीय फौज में होना चाहते थे मगर निदेशक संजय मांजरेकर ने उनके किरदार को बहुत अच्छे से दिखाया है।  विलेन के रोल में भी हीरो वाली फीलिंग आ रही है। 

इसकी शूटिंग लद्दाख में हुई है। इस फिल्म में मेजर सूरत सिंह का किरदार अभय देओल निभा रहे हैं।  जिनकी बटालियन सी कंपनी ने 3000 चीनी सैनिको से लद्दाख के दुर्गम इलाकों में 1962 में जंग लड़ी थी।  इस जंग की खासियत यह है कि सिर्फ 125 भारतीय सैनिक चीनी सेना के सामने उतरे थे, जिसमें से 123 शहीद हुए थे।

सीरीज इन जवानों की शहादत की कहानी है। 1962 द वार इन द हिल्स में अभय  देओल के अलावा माही गिल सुमित व्यास अकाशियो सर रोहन गंडोत्रा रोशन राव हेमंत जंगले सत्य मांझरेकर और अनूप सोनी की अहम किरदार में दिखेंगे।

बॉलीवुड की चार फिल्मों में काम कर चुके हैं मेयांग

इंडियन आइडियल 3 के फाइनलिस्ट रह चुके मेयांग चांग नेचर बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। बदमाश कंपनी, व्योमकेश बख्शी, सुल्तान व भारत फिल्म में मेयांग ने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। IPL, झलक द‍िखलाजा समेत कई टीवी शो मैं मेयांग ने होस्ट भी किया है। 

chat bot
आपका साथी