बिजली कटौती से परेशान हैं लोदना क्षेत्र के लोग; INTUC ने दी आंदोलन की चेतावनी

एकीकृत जयरामपुर कोलियरी क्षेत्र में लगातार प्रबंधन की ओर से की जा रही बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। यूथ इंटक के जिला उपाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह व राहुल चौबे ने जल्द नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी प्रबंधन को दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 02:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 02:46 PM (IST)
बिजली कटौती से परेशान हैं लोदना क्षेत्र के लोग; INTUC ने दी आंदोलन की चेतावनी
जयरामपुर कोलियरी क्षेत्र में लगातार प्रबंधन की ओर से की जा रही बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, झरिया-अलकडीहा : एकीकृत जयरामपुर कोलियरी क्षेत्र में लगातार प्रबंधन की ओर से की जा रही बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। यूथ इंटक के जिला उपाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह व राहुल चौबे ने जल्द नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी प्रबंधन को दी है।

दोनों नेताओं ने कहा कि सोमवार को लोदना क्षेत्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद भी जल्द नियमित बिजली आपूर्ति नहीं हुई तो कोयला ढुलाई रोकने को बाध्य होंगे। मालूम हो कि इंटक के नेताओं के साथ स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय अभियंता अरुण कुमार केशरी को उनके कक्ष में एक घंटा तक घेराव किया था।

क्षेत्रीय अभियंता की ओर से एक सप्ताह के अंदर बिजली आपूर्ति में सुधार करने के दिए गए आश्वासन के बाद से लोगों ने घेराव समाप्त किया था। लोगों ने कहा कि लोदना और भौंरा क्षेत्र को यहां के डीजी प्लांट से बिजली की आपूर्ति की जाती है।

डीजी प्लांट के तीनों ट्रांसफार्मर के चार दशक पुराना होने से उसकी क्षमता कम हो गई है। ट्रांसफार्मर में 15 वर्ष पूर्व डाले गए हाइड्रोलिक तेल की क्षमता कम हो जाने के कारण 15 दिनों से वह लोड नहीं उठा पा रहा है। प्रबंधन की ओर से एकीकृत जयरामपुर कोलियरी, बरारी, जियलगोरा, बनियाहीर, बागडिगी आदि क्षेत्रों में लगातार बिजली कटौती की जा रही है। इससे लोग काफी परेशान हैं।

अभियंता ने एक सप्ताह के अंदर बिजली की नियमित आपूर्ति कराने व इंटक नेता रोहित सिंह की मांग पर बकरीद के अवसर पर नियमित बिजली आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया। इंटक नेता रोहित ने चेतावनी दी कि प्रबंधन की ओर से वादा खिलाफी की गई तो अगली बार जोरदार आंदोलन किया जाएगा। मौके पर क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक डीके भगत, डीजी प्लांट के अभियंता मनीष कुमार, यूथ इंटक के प्रदेश महामंत्री राहुल चौबे, धर्मेंद्र सिंह, बालकेसर सिंह, सुभाष सिंह, चंद्र विजय सिंह, कमल शर्मा, जेपी महतो, सोनू सिंह नवनीत, राजीव रंजन सिंह, नीतीश कुमार, विकास कुमार, राकेश मिश्रा, सुनील कुमार, मो शिब्तुल, मो गोले, मो इम्तियाज अंसारी आदि थे।

वर्जन

डीजी प्लांट के तीनों ट्रांसफार्मर 40 साल पुराने हैं। तीनों ट्रांसफार्मर का सर्वे हो गया है। उसका तेल भी 15 वर्ष पुराना है। इसके चलते ट्रांसफार्मर से बिजली चार्ज करने के बाद लोड नहीं उठा पा रहा है। इसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है। तीन नया ट्रांसफार्मर सितंबर तक आ जाएगा। इसके बाद लोगों को नियमित बिजली मिलने लगेगी।

अरुण कुमार केशरी, क्षेत्रीय अभियंता लोदना क्षेत्र।

chat bot
आपका साथी