धनबाद इस्कान मंदिर के भक्तों के द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हुई हिंसा का शांतिपूर्वक विरोध और प्रदर्शन रणधीर वर्मा चौक पर किया

धनबाद इस्कॉन मंदिर के भक्तों ने रणधीर वर्मा चौक पर सांतिपुर प्रदर्शन किया यह प्रदर्शन बांग्लादेश में हुए हिंदू भाइयों के साथ हिंसा के विरोध में किया गया। पूजा किस समय बांग्लादेशी हिंदुओं के साथ धर्म के नाम पर उनके साथ हिंसा की गई थी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:59 PM (IST)
धनबाद इस्कान मंदिर के भक्तों के द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हुई हिंसा का शांतिपूर्वक विरोध और प्रदर्शन रणधीर वर्मा चौक पर किया
इस्कॉन मंदिर के भक्तों ने बांग्लादेशी हिंदू भाइयों के साथ हुई हिंसा के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।

जासं, धनबादः बांग्लादेश में निर्दोष हिंदुओं के प्रति हुए हिंसा के खिलाफ रणधीर वर्मा चौक पर शनिवार को इस्कान धनबाद के भक्तों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया। जिसमें भक्तों ने हाथ में मृदंग, करताल लेकर तथा कीर्तन करते हुए रणधीर वर्मा चौक से पद यात्रा करते हुए उपयुक्त कार्यालय पहुंचे। बताया गया कि दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेशी कट्टरपंथी के द्वारा 100 से अधिक मंदिरों पर हमला किया गया और साथ ही साथ कट्टरपंथी के भीड़ में वहां की इस्कान मंदिर में भी हमला किया गया।

जिसमें मंदिर के सामग्री को बर्बाद किया गया। साथ ही भगवद गीता तथा भागवतम जैसे पवित्र धर्म ग्रंथों को भी जलाया गया तथा इस्कान के संस्थापक प्रभुपाद की प्रतिमा को भी नष्ट किया गया। उसी भीड़ ने इस्कान के कई भक्तों को घायल हुए और दो भक्तों की निर्मम हत्या कर दी गई।

इस्कान धनबाद धैया सेंटर के उपाध्यक्ष दामोदर गोविंद दास ने बताया की बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक है। जिस कारण उन पर जुल्म हो रहा है और महिलाओं के साथ दुष्कर्म, अत्याचार जैसी घटनाएं हो रही है। साथ ही बताया कि विश्व भर में इस्कान के 700 से अधिक मंदिरों के द्वारा हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। और हमलोग मानव अधिकार तथा संयुक्त राष्ट्र संघ से अनुरोध कर रहे हैं कि बांग्लादेश देश में हो रहे हिंसा के खिलाफ उचित करवाई करे और वहां के अल्पसंख्यकों को अमन चैन के साथ धार्मिक स्वतंत्रता का आजादी दिलाई जाए।

chat bot
आपका साथी