Dhanbad: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग सख्त, जिला भर में 18 लोगों के खिलाफ हुई प्राथमिकी

बिजली विभाग बिजली चलाने वालों के खिलाफ सख्त हो गया है। इसको लेकर बुधवार को बिजली विभाग ने जिला भर में अभियान चलाया। इस दौरान विभाग ने 18 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:52 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:52 AM (IST)
Dhanbad: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग सख्त,  जिला भर में 18 लोगों के खिलाफ हुई प्राथमिकी
बिजली विभाग बिजली चलाने वालों के खिलाफ सख्त हो गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: बिजली विभाग बिजली चलाने वालों के खिलाफ सख्त हो गया है। इसको लेकर बुधवार को बिजली विभाग ने जिला भर में अभियान चलाया। इस दौरान विभाग ने 18 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें करकेंद, हीरापुर,बरवाअड्डा, झरिया,टुंडी, नया बाजार, मुकुंदा सब स्टेशन के तहत आने वाले इलाकों में छापामारी की गई है। दो लाख 11 हजार 336: बिजली विभाग ने जिला भर मैं छापामारी कर दो लाख 11 हजार 336 रुपए का जुर्माना लोगों पर लगाया है।इसमें नया बाजार में 35 हजार, टुंडी में 25 हजार 312, झरिया में 46 हजार 800, मुकुंदा में 34680, बरवाअड्डा में 12 हजार 735, करकेंद में 25680 रुपए जुर्माना वसूला है। बताते चले की बिजली की चोरी के कारण विभाग को परेशानी का सामना करता पड़ता है।

चंदांकियारी से गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन को मिला एनओसी: धनबाद के लोगों के लिए खुशी कि बात है। जल्द धनबाद के लोगों को निर्बाध बिजली मिलने लगेगी। इसके लिए चंदनक्यारी से गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन को बंगाल सरकार ने एनओसी दे दी है। अगर जल्द इसका काम पूरा हो गया तो धनबाद की जनता को बिजली के लिए डीवीसी पर निर्भरता बहुत कम हो जाएगी। चंदनक्यारी गोविंदपुर ट्रांसमिशन लाइन बंगाल के पुरुलिया से होकर 6 किलोमीटर दूरी तक 26 टावर के द्वारा लाइन गुजारा गया है। बंगाल सरकार ने एनओसी नहीं दिया था मगर अब इस पर एनओसी मिल गई है।

chat bot
आपका साथी