Dhanbad जिला ओलिंपिक संघ का चुनाव 26 सितंंबर को, कई खेल संघ को नहीं किए गए शामिल

जिला ओलिंपिक संघ का चुनाव वर्ष 2021-25 के सत्र के लिए 27 संघों के 54 मतदाता आगामी 26 सितंंबर को होने जा रही हैं। जिसके लिए कुछ लोग गलत बयानबाजी कर रहे हैं। बताया गया कि धनबाद जिले में ओलिंपिक संघ के संलग्न में 27 खेल संघ हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:35 PM (IST)
Dhanbad जिला ओलिंपिक संघ का चुनाव 26 सितंंबर को, कई खेल संघ को नहीं किए गए शामिल
धनबाद जिले में ओलिंपिक संघ के संलग्न में 27 खेल संघ हैं।

जासं, धनबादः जिला ओलिंपिक संघ का चुनाव वर्ष 2021-25 के सत्र के लिए 27 संघों के 54 मतदाता आगामी 26 सितंंबर को होने जा रही हैं। जिसके लिए कुछ लोग गलत बयानबाजी कर रहे हैं। बताया गया कि धनबाद जिले में ओलिंपिक संघ के संलग्न में 27 खेल संघ हैं। इसके अलावा जिले में शतरंज, रस्साकसी, योगा, थांग-टा, सपक टकरा, मुएथाइ आदि जैसे कुछ खेल संघ जिला ओलिंपिक संघ से मान्यता देना है। जिसे इस बार ओलिंपिक संघ के अनुसार चुनाव में मताधिकार का अधिकार नहीं है।

इसलिए ऐसे संघों को इस चुनाव से अलग रखा गया है। धनबाद जिला ओलिंपिक संघ का चार वर्षीय कार्यकाल एक जुलाई को समाप्त होने के उपरांत कोरोना महामारी को देखते हुए झारखंड ओलिंपिक संघ से तीन महीने का विस्तार प्राप्त किया गया और 26 सितंबर को इसकी वार्षिक बैठक एवं चुनाव की घोषणा कर दी गई हैं। जिसकी सुचना सभी 27 संघों को ईमेल द्वारा भेज दी गई हैं। और 8 सितंबर तक सभी संघों से अपने-अपने संघ से दो अधिकृत प्रतिनिधियों का नाम मांंगा गया था। जिसका सभी ने अनुशरण किया और सभी संघ ने ईमेल के माध्यम से इस चुनाव में भाग लेने के लिए अपने प्रतिनिधियों का नाम भेज दिया। जिसमें बाक्सिंग, वुशु, साइकिलिंग संघ तथा जिमनास्टिक संघ भी शामिल है। जिला ओलिंपिक संघ के द्वारा सभी प्रतिनिधियों के नामों की सूची निर्वाचन अधिकारी विश्वजीत भट्टाचार्य को भेज दी गई। जिसके अनुसार निर्वाचन अधिकारी ने दिनांक 9 सितंबर को क्रम संख्या के साथ निर्वाचन मंडल की सूची तथा चुनाव से सम्बंधित तिथि तथा समय सारणी सभी जिला खेल संघों को ईमेल के माध्यम से भेज दिया। अब अगर धरना प्रदर्शन कर रहे ये लोग समय पर जानकारी नहीं मिलने की बात कर रहे हैं तो फिर इन लोगों ने समय पर अपने प्रतिनिधियों के नाम कैसे भेजे। इतना ही नहीं बल्कि धरना प्रदर्शन कर रहे वुशु, बाक्सिंग और साइकिलिंग संघ के पदाधिकारी तो इस चुनाव में विभिन्न पदों के उम्मीदवार के रूप में अपना नामिनेशन भी भरे हैं।

इन संघों ने मान्यता के लिए आज तक आवेदन नहीं किया है

जिला ओलंपिक संघ के महामंत्री रंजीत केसरी ने बताया कि घुड़सवारी संघ, माडर्न पेंटाथलन संघ व वेट लिफ्टिंग संघ को मान्यता के लिए आज तक धनबाद जिला ओलिंपिक संघ को आवेदन ही नहीं किया है तो उसे मान्यता कैसे दी जा सकती है। ऐसे कुछ खेल संघों से ओलिंपिक संघ ने खुद संपर्क करके आवेदन आमंत्रित किया है। जिसमें टेबल टैनिस संघ, हाकी संघ, तलवारबाजी संघ तथा स्विमिंग संघ ने ईमेल के माध्यम से आवेदन प्रेषित किया है।

बाक्सिंग संघ और वुशु संघ के सचिव को किसी कारणवस किया गया है निलंबित

अब बाक्सिंग संघ व वुशु संघ के सचिव दोनों को जिला ओलिंपिक संघ किसी कारणवस निलंबित किया हैं और इस निलंबन को रद्द करने हेतु इन्हें अखबारों में बयान देने के बजाए संघ से वार्ता अथवा पत्राचार करने कि कोई आवश्यकता नहीं थी।

chat bot
आपका साथी