ECR: केंद्रीय मंत्री गिरिराज की सिफारिश पर पिंटू बने जेडआरयूसीसी सदस्य, कहा-बंद ट्रेनों को चलाने के लिए रेलमंत्री से करेंगे बात

जेडआरयूसीसी सदस्य ने कहा है कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद से ही इस रूट की पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर सबसे पुरानी पैसेंजर ट्रेनों में से एक थी। उसे फिर से चलाने को लेकर मुख्यालय पर दबाव बनाया जाएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:47 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:47 PM (IST)
ECR: केंद्रीय मंत्री गिरिराज की सिफारिश पर पिंटू बने जेडआरयूसीसी सदस्य, कहा-बंद ट्रेनों को चलाने के लिए रेलमंत्री से करेंगे बात
धनबाद जिला जदयू अध्यक्ष पिंटू कुमार सिंह ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सिफारिश पर जदयू के धनबाद जिलाध्यक्ष पिंटू सिंह पूर्व मध्य रेल के जेडआरयूसीसी यानी क्षेत्रीय रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य बनाए गए हैं। रेलमंत्री पीयूष गोयल की हरी झंडी के बाद पूर्व मध्य रेल ने इससे जुड़ा पत्र जारी कर दिया। पिंटू इससे रेलवे धनबाद रेल मंडल के डीआरयूसीसी यानी मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य रहने के दौरान यात्री सुविधाओं को लेकर प्रयास करते रहे हैं। धनबाद से नई ट्रेन चलाने और ट्रेनों के फेरे बढ़ाने और रांची और गया से चलने वाली ट्रेनों का धनबाद तक विस्तार करने की मांग उठाते रहे हैं। अब धनबाद से जुड़ी यात्री सुविधाओं की मांग जोनल मुख्यालय स्तर पर प्रमुखता से उठाई जा सकेगी।

पिंटू ने कहा कि धनबाद से खुलने वाली कई ट्रेनें पिछले साल से बंद हैं। धनबाद-पटना इंटरसिटी, धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा और धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ को लेकर सिर्फ ट्विटर पर आश्वासन मिल रहे हैं। धनबाद-झारग्राम मेमू, धनबाद-बांकुड़ा-विष्णुपुर मेमू और धनबाद से सिंदरी के बीच चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेनें बंद हैं। इन ट्रेनों को जल्द चलाने को लेकर महाप्रबंधक स्तर पर हस्तक्षेप करने की मांग की जाएगी। प्रयास होगा कि सभी ट्रेनें जल्द चलें। दिल्ली और बेंगलुरू की सीधी ट्रेन को लेकर भी लगभग ढाई दशक से मांग हो रही है। महाप्रबंधक से इस पर धनबाद रेल मंडल अधिकारी और यात्रियों से फीडबैक लेकर रेलवे बोर्ड से बातचीत करने का आग्रह करेंगे।

जेडआरयूसीसी सदस्य ने कहा है कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद से ही इस रूट की पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर सबसे पुरानी पैसेंजर ट्रेनों में से एक थी। उसे फिर से चलाने को लेकर मुख्यालय पर दबाव बनाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इन मसलों पर रेलमंत्री से भी बात करेंगे।

chat bot
आपका साथी