हजारीबाग में शिक्षकों की गिरफ्तार पर कहा- रोजी रोटी और पेट का सवाल है, जरूरत पड़ी तो जेल भी भरेंगे

हजारीबाग में कोचिंग संचालक शिक्षकों और छात्रों के गिरफ्तार किए जाने से धनबाद के कोचिंग संचालक भी आक्रोशित हैं। धनबाद जिला कोचिंग एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से अल्टीमेटम दिया है कि 24 घंटे के अंदर अंदर यदि सभी को रिहा न किया गया तो पूरे राज्य में उग्र आंदोलन होगा।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:57 PM (IST)
हजारीबाग में शिक्षकों की गिरफ्तार पर कहा- रोजी रोटी और पेट का सवाल है, जरूरत पड़ी तो जेल भी भरेंगे
वार्ता में बोलते फेडरेशन के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह।

जागरण संवाददाता, धनबाद: हजारीबाग में कोचिंग संचालक, शिक्षकों और छात्रों के गिरफ्तार किए जाने से धनबाद के कोचिंग संचालक भी आक्रोशित हैं। धनबाद जिला कोचिंग एसोसिएशन एवं कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने संयुक्त रूप से अल्टीमेटम दिया है कि 24 घंटे के अंदर अंदर यदि सभी को रिहा न किया गया तो पूरे राज्य में उग्र आंदोलन होगा। शनिवार को मनोरम नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में फेडरेशन के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह एवं अन्य पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मनोज ने कहा कि हजारीबाग में छात्र-छात्राओं एवं कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया गया है। यदि उन्हें 24 घंटा के अंदर रिहा नहीं किया गया तो राज्य स्तर पर आंदोलन होगा। हम सरकार से यह सवाल पूछते हैं कि जब आप चुनाव की रैली में लाखों की संख्या में भीड़ इकट्ठी करते हैं तो वहां कोरोना नहीं फैलता है, लेकिन हमारे 40-50 बच्चों को पढ़ाने से कोरोना फैल जाएगा। जब हमारे देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लाखों की संख्या में भीड़ को संबोधित करते हैं, उस समय कोरोना नहीं फैलता है और हमारे कुछ विद्यार्थियों को पढ़ाने से कोरोना फैल जाएगा। यह कहां का न्याय है। पिछले एक वर्ष से लॉकडाउन में सरकार के द्वारा बताए गए सारे नियम कानून को हमने माना। सरकार ने प्राइवेट शिक्षकों के लिए कुछ नहीं किया, ना ही किराया माफ करवाया ना ही बिजली बिल। ट्रेड लाइसेंस की बिल भी बढ़ता गया। अब बर्दाश्त से बाहर हो चुका है। अब हमारी रोजी-रोटी का सवाल है, पेट भरने का सवाल है। अब यदि सरकार और प्रशासन हमें पढ़ाने से मना करती हैं या हमारे काम में रूकावट डालती है तो हम भी पीछे नहीं रुकेंगे। हम भी जोरदार आंदोलन करेंगे। जरूरत पड़ने पर जेल भरो आंदोलन भी करेंगे। इस अवसर पर धनबाद कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सीएफआई के स्टेट प्रेसिडेंट मनोज कुमार सिंह, सचिव विकास तिवारी, उपसचिव विनय शर्मा एवं कोषाध्यक्ष रवींद्र कुमार विश्वकर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी