Dhanbad Cyber Crime: लीज‍िए! अब आपको ठगने के ल‍िए क‍िराए पर एटीएम ले रहे साइबर अपराधी

ब सिर्फ जामताड़ा ही नहीं बल्कि साइबर अपराधियों ने धनबाद देवघर समेत कई जिलों में अपना साम्राज्य फैला चुका है। किराए पर एटीएम लेकर उन लोगों से रुपए ठग रहे। एक एटीएम को किराए पर लेने के लिए अपराधी 10 से 15 हजार रुपए महीना खर्च करता है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:40 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:19 PM (IST)
Dhanbad Cyber Crime: लीज‍िए!  अब आपको ठगने के ल‍िए  क‍िराए पर एटीएम ले रहे साइबर अपराधी
एक एटीएम को किराए पर लेने के लिए अपराधी 10 से 15 हजार रुपए महीना खर्च करता है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: अब सिर्फ जामताड़ा ही नहीं बल्कि साइबर अपराधियों ने धनबाद, देवघर समेत कई जिलों में अपना साम्राज्य फैला चुका है। किराए पर एटीएम लेकर उन लोगों से रुपए ठग रहे। एक एटीएम को किराए पर लेने के लिए अपराधी 10 से 15 हजार रुपए महीना खर्च करता है। एटीएम किराए पर लेकर अपराधी रुपए ट्रांसफर का खेल खेल रहे हैं। अभी हाल में ही धनबाद 1 घर में कई अपराधी ऐसे पकड़े गए जिसके पास से भारी मात्रा में विभिन्न लोगों के एटीएम पुलिस के हाथ लगे थे। सत्यापन के बाद पुलिस को पता चला कि एटीएम विभिन्न लोगों से साइबर अपराधियों ने किराए पर लिए थे उन सभी एटीएम में लाखों रुपये का ट्रांजैक्शन हो चुका था। बरामद एटीएम, एसबीआई, यूको बैंक, केनरा बैंक इलाहाबाद,पीएनबी आदि विभिन्न बैंकों के  थे। 

लोकल एटीएम का सबसे अधिक होता है भाड़ा

साइबर अपराधियों ने एटीएम किराए पर लेने के लिए भी काफी कुछ नियम बना रखा हैं। जिस एरिया में उसके कार्यक्षेत्र होता है। वहां के लोकल लोगों के एटीएम का किराया वह 30 हजार रुपए महीना तक चुकाता  है। वहीं दूर जिला के खाताधारकों का रेट कम होता है।

अब तो शहर में भी किराए का मकान लेकर रहते हैं साइबर अपराधी

हाल के दिनों में पकड़े गए कई साइबर अपराधियों ने यह प्रमाणित कर दिया है कि कि साइबर अपराधी कहीं से भी किसी को चूना लगा सकते हैं। पहले साइबर अपराधियों ने अपने आशियाना टुंडी गिरिडीह के सीमावर्ती इलाका चरक खुर्द यादी जगहों को चुनते थे। वहीं से पकड़े भी जाते थे, पर इधर कुछ दिनों से साइबर अपराधी धैया, सरायढेला समेत कई इलाके में भी किराए के मकान लेकर खड़े हैं और लोगों के बैंक अकाउंट खाली किया है। पिछले दिनों धैया लाहवनी स्थित एक अपार्टमेंट से पकड़े गए सोनू, धर्मेंद्र, राजीव के पास से पुलिस ने साइबर अपराध से अर्जित की गई लाखों की संपत्ति भी जब्त की थी।

chat bot
आपका साथी