Corona Vaccination: सदर अस्पताल में Dhanbad DC ने लिया वैक्सीन का दूसरा डोज

धनबाद में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। शुक्रवार को सदर अस्पताल में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने अपना दूसरा वैक्सीन का डोज लिया। उनके साथ अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने दूसरे डोज का टीका लिया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:02 PM (IST)
Corona Vaccination:  सदर अस्पताल में Dhanbad DC ने लिया वैक्सीन का दूसरा डोज
धनबाद में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन: धनबाद में तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। शुक्रवार को सदर अस्पताल में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने अपना दूसरा वैक्सीन का डोज लिया। उनके साथ अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने दूसरे डोज का टीका लिया।

टीका लेने के बाद उपायुक्त ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में टीका लेने की अपील की है। उन्होंने कहा है अभी 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को टीका मिल रहा है। इसके साथ 45 वर्ष से 59 वर्ष के बीच में वैसे लोग जो ब्लड प्रेशर मधुमेह से ग्रसित हैं, उन्हें टीका लगाया जा रहा है। 

जया राठौर सबसे बुजुर्ग, 94 वर्ष में लिया टीका

बैंक मोड़ की रहने वाली जया राठौर अब तक की सबसे बुजुर्ग महिला है। जिन्होंने कोरोना वायरस का टीका लिया। टीका लेने के बाद जया राठौर काफी खुश हुई। उनके परिजनों ने बताया कि आरोग्य सेतु एप से ऑनलाइन एप्लीकेशन भरा था। इसके बाद सदर अस्पताल के लिए जगह चिन्हित किया था। अस्पताल में अच्छा मिल गया है। टीका लेने के बाद जया काफी खुश है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।  

टीका के लिए सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल में भीड़

टीका के लिए सरकारी और गैर सरकारी अस्पताल में भीड़ हो रही है। गैर सरकारी अस्पताल में प्रति टीका के लिए 250 रुपए देने पड़ रहे हैं। वही सरकारी अस्पताल में टीका पूरी तरह से निशुल्क है। सदर के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि अब दोनों जगहों पर लोगों की भीड़ होने लगी है। चौथे चरण में आम लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है।

chat bot
आपका साथी