VIRAL VIDEO Against PM Modi: एसएनएमएमसीएच धनबाद के वाट्सएप ग्रुप में प्रधानमंत्री के खिलाफ डाक्टर ने की गुस्ताखी, डीसी ने दिए जांच के आदेश

VIRAL VIDEO Against PM Modi 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मतिथि थी। धनबाद के एसएनएमएमसीएच के चिकित्सक वाट्सएप ग्रुप में जन्मदिन की बधाई दे रहे थे। इसी ग्रुप में धनबाद सदर अस्पताल के मेडिकल आफिसर डा. राकेश कुमार ने वीडियो डाला। इसके बाद हंगामा मच गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:59 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:59 PM (IST)
VIRAL VIDEO Against PM Modi: एसएनएमएमसीएच धनबाद के वाट्सएप ग्रुप में प्रधानमंत्री के खिलाफ डाक्टर ने की गुस्ताखी, डीसी ने दिए जांच के आदेश
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। सदर अस्पताल के सरकारी चिकित्सक डॉ राकेश कुमार के वायरल वीडियो ने धनबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा में बवाल कर दिया है। वीडियो वायरल करने को लेकर विधायक राज सिन्हा ने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव से की थी। अब अपर सचिव के निर्देश के बाद धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह ने मामले की जांच का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है। हाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इधर, वीडियो को लेकर चिकित्सक समुदाय में चर्चा है। ज्यादातर चिकित्सक डा. कुमार के कृत्य को गलत करार रहे हैं।

प्रधानमंत्री को जोड़ते हुए बनाई हुई है आपत्तिजनक वीडियो

वायरल वीडियो में मोतियाबिंद से तुलना की गई है। इस पर तरह-तरह के बात कहे गए हैं। 17 सितंबर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मेडिकल कॉलेज के ग्रुप में डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी थी। इसी क्रम में सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ राकेश कुमार आपत्तिजनक वीडियो डाल दिया। वीडियो वायरल करने के बाद चिकित्सकों में आपसी मतभेद शुरू हो गए। घूमते-फिरते यह वीडियो विधायक राज सिन्हा के पास पहुंच गया। विधायक राज सिन्हा ने इसे आपत्तिजनक मानते कार्रवाई की मांग कर दी। इसके बाद सियासी रंग भी इस पर चढ़ गया।

कौन हैं डॉक्टर राकेश कुमार

दो माह पहले डॉक्टर राकेश कुमार का तबादला गोड्डा से सदर अस्पताल धनबाद हुआ है। इससे पहले वह धनबाद में भी रहे हैं। एसएनएमएमसीएच और तोपचांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी वह रहे हैं। इनकी पत्नी भी वर्तमान में एसएनएमएमसीएच में चिकित्सक हैं। फिलहाल सदर अस्पताल धनबाद में मेडिकल अफसर के पद पर कार्यरत हैं। अब मामला तूल पकड़ने के बाद सिविल सर्जन ने जांच शुरू की है। हालांकि उपायुक्त की कार्रवाई के निर्देश के बाद चिकित्सक ने एसएनएमएमसीएच के ग्रुप में वीडियो वायरल करने के लिए माफी मांगी है।

chat bot
आपका साथी