जल्द सुधरेगी एसएनएमएमसीएच की सीरत और सूरत

धनबाद कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। लेकिन हमारे सामने संभावित तीसरी लहर से निपटने की चुनौती आ पड़ी है। हमें इसको ध्यान में रखते हुए मानव संसाधनों से लेकर आधारभूत संरचनाओं को भी मजबूती देनी है। इसके लिए हमें मिशन मोड में काम करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:41 PM (IST)
जल्द सुधरेगी एसएनएमएमसीएच की सीरत और सूरत
जल्द सुधरेगी एसएनएमएमसीएच की सीरत और सूरत

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। लेकिन हमारे सामने संभावित तीसरी लहर से निपटने की चुनौती आ पड़ी है। हमें इसको ध्यान में रखते हुए मानव संसाधनों से लेकर आधारभूत संरचनाओं को भी मजबूती देनी है। इसके लिए हमें मिशन मोड में काम करना होगा।

ये बातें रविवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने एसएनएमएमसीएच के निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद मेडिकल कालेज के प्राध्यापकों और अन्य अधिकारियों के साथ बात चीज के दौरान कही। उपायुक्त रविवार की दोपहर अचानक एसएसपी और एडीएम ला एंड आर्डर कुमार ताराचंद के साथ एसएनएमएमसीएच पहुंचकर वहां की आधारभूत संरचनाओं के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मानव संसाधन की कमी और परिसर में सुरक्षा व्यवस्था में कमियों को देख सुधार करवाने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक डा. एके चौधरी को दिया।

उपायुक्त ने बताया कि मेडिकल कालेज के निरीक्षण के दौरान सुरक्षा, गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था के साथ कालेज में उपलब्ध मानव संसाधन की भी जानकारी ली। कहा कि स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन की मदद से जिन चीजों को सुधारा जा सकता है, उसकी सूची बना कर उन्हें जल्द दूर कर लिया जाएगा। वहीं कुद चीजों के लिए विभागीय मुख्यालय के अलावा राज्य सरकार की सहमति से ही ठीक किया जा सकता है। इसके लिए जल्द ही पहल की जाएगी। वहीं हाल के दिनों में घटी कुछ अवांछित घटनाओं की बाबत उनका कहना था कि सुरक्षा व्यवस्था में चूक के कारण कुछ शरारती तत्वों ने इन घटनाओं को अंजाम दिया। इसे देखते हुए अधीक्षक और एसएसपी को निर्देश दिया है।

चिकित्सकों की कमी की बाबत उन्होंने बताया कि डीएमएफटी से 57 डाक्टरों की बहाली की गई है। शेष को भी जल्द बहाल कर इसे दूर कर लिया जाएगा। वहीं भवन और अन्य आधारभूत संरचना को भी जल्द विभिन्न योजनाओं के तहत दुरूस्त करने को कहा।

chat bot
आपका साथी