Corona Update Dhanbad: उपायुक्त ने की निजी अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक, आइसीएमआर गाइडलाइंस की दी जानकारी

आइसीएमआर की गाइडलाइंस के अनुसार कोरोना के इलाज के लिए वेंटीलेटर डीफिब्रिलेटर इमरजेंसी दवाइयां पीपीई किट इन्फ्यूजन पंप नेबुलाइजर गैस पाइपलाइन सक्शन मशीन सहित 22 अन्य सुविधाओं का पालन करने वाले निजी अस्पतालों में आईसीयू की सुविधा प्रदान की जा सकती है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:37 PM (IST)
Corona Update Dhanbad: उपायुक्त ने की निजी अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक, आइसीएमआर गाइडलाइंस की दी जानकारी
धनबाद उपायुक्त ने गुरुवार को निजी अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक की।

धनबाद, जेएनएन। कोरोनावायरस के गंभीर लक्षण वाले मरीजों को आईसीयू की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में निजी अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक की। उपायुक्त ने कहा कि आइसीएमआर की गाइडलाइंस के अनुसार वेंटीलेटर, डीफिब्रिलेटर, इमरजेंसी दवाइयां, पीपीई किट, इन्फ्यूजन पंप, नेबुलाइजर, गैस पाइपलाइन, सक्शन मशीन सहित 22 अन्य सुविधाओं का पालन करने वाले निजी अस्पतालों में आईसीयू की सुविधा प्रदान की जा सकती है। साथ ही पर्याप्त संख्या में मानव बल तथा प्रवेश एवं निकासी के लिए अलग-अलग द्वार होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो निजी अस्पताल उपरोक्त गाइडलाइंस का पालन करेंगे उसकी जांच कर आईसीयू की अनुमति प्रदान करने का निर्णय लिया जाएगा। बैठक में सिविल  सर्जन डॉ गोपाल दास, डीएमएफटी ऑफिसर नितिन कुमार, शुभम सिंघल, जालान अस्पताल, पाटलिपुत्र अस्पताल, अशर्फी, प्रगति नर्सिंग होम, निचितपुर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर कतरास तथा अन्य अस्पताल के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी