पेट्रोलियम पदार्थों के सदुपयोग पर चित्रकारी कर Dhanbad डीएवी के दो छात्रों ने राष्ट्र स्तर पर बनाई जगह

डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर के दो छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हुआ है। पेट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में डीएवी कोयला नगर के दो छात्र का राष्ट्र स्तर पर चयन किया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:45 PM (IST)
पेट्रोलियम पदार्थों के सदुपयोग पर चित्रकारी कर Dhanbad डीएवी के दो छात्रों ने राष्ट्र स्तर पर बनाई जगह
DAV कोयला नगर के दो छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हुआ है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर के दो छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हुआ है। पेट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में डीएवी कोयला नगर के दो छात्र का राष्ट्र स्तर पर चयन किया गया है। इस प्रतियोगिता के विजेता प्रियांशु गोस्वामी नौवीं और हर्षिता पुटातुंडू सातवीं की छात्रा हैं।

इन्होंने पोस्टर मेकिंग में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है और विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता की शुरुआत फरवरी 2021 में हुई थी। उसके बाद विभिन्न स्तर पर इन बच्चों का चयन आगे होता रहा। बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दोनों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है।

इससे सारा स्कूल गौरवान्वित महसूस कर रहा है। कला शिक्षक सचिन कुमार की अगुवाई में इन बच्चों ने पेट्रोलियम कंजर्वेशन पर आधारित प्रतियोगिता में अपने चित्रकला के जरिए कई सुझाव दिए। इस ऑनलाइन कंपटीशन में भाग लेने के लिए डीएवी स्कूल कोयला नगर के पंकज पाल ने भी बच्चों को भरपूर सहयोग दिया। बच्चों के उल्लेखनीय प्रदर्शन पर डीएवी पब्लिक स्कूल के क्षेत्रीय पदाधिकारी डॉ केसी श्रीवास्तव ने हर्ष व्यक्त किया एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इस कोरोनावायरस के दौर पर जो व्यक्तिगत समस्याएं हमारे जीवन में आ रही हैं उससे जूझते हुए हमें कला के क्षेत्र में बच्चों को प्रोत्साहन देना चाहिए। छात्रों को ऑनलाइन प्रतियोगिता के द्वारा सराहनीय कार्य के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्हें यह बताना चाहिए की इसे आप कोई दिक्कत ना समझ कर अपॉर्चुनिटी यानी एक अवसर समझें। पेट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन भारत सरकार के द्वारा राष्ट्रीय स्तर की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित की जाती है। इस अवसर पर स्कूल के प्रभारी पीएन झा ने भी बच्चों के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की एवं उन्होंने कला शिक्षक सचिन कुमार व अनिल कुमार को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी