Dhanbad Corona News Update: PMCH में कोरोना से गर्भवती महिला की मौत, 31 नए संक्रमित मरीज मिले

Dhanbad Corona News Update धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। बुधवार को जिले में 31 संक्रमित मरीज पाए गए। वहीं बलियापुर के पलानी के एक गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:54 PM (IST)
Dhanbad Corona News Update: PMCH में कोरोना से गर्भवती महिला की मौत, 31 नए संक्रमित मरीज मिले
Dhanbad Corona News Update: धनबाद में अब तक 62 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जिले में 31 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे विशेष रैपिड एंटीजन किट (रेट) ड्राइव में कुल 16 मरीज पाए गए। वहीं, सामान्य जांच में 15 संक्रमित मरीज मिले हैं। इधर, बलियापुर के पलानी के एक गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई।

शहरी इलाके में एक बार फिर से संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं। मनइटांड़ से सटे जगुआटांड़ में एक साथ चार मरीज मिले हैं। वहीं सरायढेला व हीरापुर में दो संक्रमित मरीज मिले हैं। विशेष रैपिड जांच में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को कोयला नगर में एक और संक्रमित मरीज पाया गया है। देर शाम सभी संक्रमित मरीजों को जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही।

जिले में अब तक 5060 लोग संक्रमित: धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार लोगों की अपनी चपेट में ले रहा है। लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। जिले में अब तक और 5060 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि अभी तक 4265 लोग कोरोना वायरस को हरा चुके हैं। वहीं, 62 लोगों की जान कोरोना वायरस के कारण चली गई है। लगभग 700 एक्टिव मरीज हैं।

आरटी पीसीआर से की गई 234 लोगों की जांच: धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह के निर्देश पर आरटी पीसीआर से बुधवार को 234 लोगों की जांच की गई। इसमें टुंडी में 28, बाघमारा 30, गर्ल्स मिडिल स्कूल पुराना बाजार में 126 तथा नगर निगम बैंक मोड़ में 50 लोगों की जांच की गई।

कोरोना को हरानेवाले आठ लोग हुए डिस्चार्ज: वैश्विक माहमारी कोरोना को हराने वाले आठ लोगों को बुधवार को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली से आठ व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। सभी लोगों को हेल्थ किट प्रदान कर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अब वे 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में अपने घर पर रहेंगे।

chat bot
आपका साथी