Dhanbad Corona News: अनुमंडल दंडाधिकारी ही प्रदान करेंगे होम आइसोलेशन की अनुमति, शर्तों की पूर्ति के बाद ही मिलेगी सुविधा

उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने होम आइसोलेशन की अनुमति के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया है। अब होम आइसोलेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की अनुमति केवल अनुमंडल दंडाधिकारी ही प्रदान करेंगे। अनुमंडल दंडाधिकारी सुरक्षा एप या वेबसाइट www.swaraksha.nic.in के माध्यम से अनुमति प्रदान करेंगे।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:49 PM (IST)
Dhanbad Corona News: अनुमंडल दंडाधिकारी ही प्रदान करेंगे होम आइसोलेशन की अनुमति, शर्तों की पूर्ति के बाद ही मिलेगी सुविधा
गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करते धनबाद उपायुक्त उमा शंकर सिंह।

धनबाद, जेएनएन। उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने होम आइसोलेशन की अनुमति के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया है। अब होम आइसोलेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की अनुमति केवल अनुमंडल दंडाधिकारी ही प्रदान करेंगे। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन की सुविधा सीमित संख्या में वैसे व्यक्तियों को दी जाएगी जो एसिंप्टोमेटिक होंगे। अनुमंडल दंडाधिकारी सुरक्षा एप या वेबसाइट www.swaraksha.nic.in के माध्यम से अनुमति प्रदान करेंगे।

उपायुक्त ने गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन का आवेदन मिलने पर अनुमंडल दंडाधिकारी संबंधित इंसीडेंट कमांडर एवं एमओआईसी को आवेदक के घर का भ्रमण करने के लिए निर्देशित करेंगे। होम आइसोलेशन की शर्तों की पूर्ति के बाद ही संबंधित व्यक्ति को यह सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए अनुमंडल दंडाधिकारी होम आइसोलेशन के लिए अनुमंडल कार्यालय में कोषांग का गठन कर होम आइसोलेशन से संबंधित कार्य कि सतत निगरानी सुनिश्चित करेंगे।

chat bot
आपका साथी