Coronavirus से जनता की जान की रक्षा से ज्यादा कांग्रेस को सरकार की बदनामी की चिंता

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए धनबाद जिला प्रशासन ने खुले में सब्जी बाजार लगाने का निर्देश दिया है। उद्देश्य यह है कि खुले में सब्जी बाजार लगाने से शारीरिक दूरी बनी रहेगी। इसस संक्रमण कम होगा। इस निर्णय का धनबाद कांग्रेस विरोध कर रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 09:52 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 10:25 AM (IST)
Coronavirus से जनता की जान की रक्षा से ज्यादा कांग्रेस को सरकार की बदनामी की चिंता
धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पुराना बाजार के जनता मार्केट के पक्ष में अब कांग्रेसी भी खड़े हो गए हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि पुराना बाजार के जनता मार्केट से सब्जी के होलसेल मार्केट को हटाने का निर्देश देना बिल्कुल गलत और गैर जिम्मेदाराना है। यहां पिछले 30-35 वर्षों से सब्जियों की होलसेल की दुकानें हैं। सब्जी ऐसी चीज है कि हर किसी को जरूरत है और इसीलिए चाहे केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार सब्जियों पर कभी भी पाबंदी नहीं लगाते। धनबाद प्रशासन सब्जी मार्केट को बंद करके जनता को क्या संदेश देना चाहती है, यह समझ से परे है।

सिंह ने कहा है कि सब्जी बेचने वाले भी बहुत ही निम्न और कुछ मध्यम वर्ग के लोग ही रहते हैं। अब ये लोग सब्जी नहीं बेचेंगे तो अपने परिवार का गुजारा कैसे करेंगे। कई सब्जी विक्रेता तो दूरदराज गांव देहात से आते हैं। इनके लिए तो यही एक मार्केट है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस पार्टी की ओर से हम मांग करते हैं कि कम से कम जनता मार्केट पुराना बाजार में जो होलसेल मार्केट है उनको वहां से हटाने का निर्देश न दिया जाए। बहुत अधिक समस्या है तो बीच का उपाय कुछ ऐसा निकाला जाए। इससे प्रशासन का काम भी हो जाएगा और गरीब लोगों का रोजी-रोटी भी चलती रहेगी। एक समय सीमा भी निर्धारण किया जा सकता है कि इतने समय तक सब्जियों को बेचकर दुकान बंद कर देनी होगी।

उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में ऐसे ही लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है फिर प्रशासन को ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए। जिससे जनता को  परेशानी हो और सरकार की भी बदनामी हो। इस पर प्रशासन को एक बार सोचना होगा, ताकि सब्जी विक्रेताओं की गुजर बसर अच्छे से हो सके।

chat bot
आपका साथी