धनबाद के अभिषेक सिंह बने भारत तिब्बत सहयोग मंच के युवा विभाग के मंत्री Dhanbad Politics

भारत तिब्बत सहयोग मंच युवा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की घोषणा की गई। इसमें धनबाद के अभिषेक सिंह को राष्ट्रीय मंत्री (सचिव) बनाया गया है। विगत 22 वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के मार्गदर्शन में यह मंच संचालित है।

Atul SinghThu, 17 Jun 2021 04:15 PM (IST)
भारत तिब्बत सहयोग मंच, युवा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की घोषणा की गई। (फाइल फोटो)

 धनबाद, जेएनएन : भारत तिब्बत सहयोग मंच, युवा विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की घोषणा की गई। इसमें धनबाद के अभिषेक सिंह को राष्ट्रीय मंत्री (सचिव) बनाया गया है। विगत 22 वर्षों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के मार्गदर्शन में यह मंच संचालित है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अभिषेक सिंह को संघ और सामाजिक कार्य में बेहतरीन कार्य के कारण यह जिम्मेदारी सौपी गई है। अभिषेक सिंह ने बताया कि वर्ष 1999 में धर्मगुरु दलाई लामा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पांचवें सर संघचालक केएस सुदर्शन के मार्गदर्शन में इद्रेंश कुमार के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में मंच की स्थापना की गई। मंच के माध्यम से हमारा मुख्य कार्य चीन के नापाक मंसूबों के खिलाफ सरकार एवं देशवासियों को आग्रह करना है और बताना है कि चीन के पुराने रवैये को देखते हुए उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश की बागडोर संभालने के पहले चीन आये दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ करता रहता था। किसी को भनक तक नहीं लगती थी l उसका कारण सिर्फ यह था कि सरकार की ओर से घुसपैठ की खबरों को छिपाया जाता था। वर्तमान सरकार चीन को हर स्तर पर मुहतोड़ जवाब दे रही है। ऐसे में हम सभी मंच के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि चीन के नापाक मंसूबों के खिलाफ पूरे देश में जन जागरण अभियान को और तेज किया जाए। देशवासियों को यह बताएं कि चीन आर्थिक रूप से जितना कमजोर होगा, भारत उतना ही सशक्त होगा l

मंच के कार्यकर्ताओं में जिस तरह का जोश- जुनून देखने को मिल रहा है, उससे बहुत ही शीघ्र तिब्बत की आजादी का मार्ग प्रशस्त होगा और हम सभी देशवासियों को बिना किसी रोक- टोक के अपने आराध्य देव भगवान भोले नाथ के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

आज का भारत 1962 वाला भारत नहीं है। यदि वह कुछ भी नापाक इरादे से करेगा तो उसे करारा जवाब मिलेगा। मंच के माध्यम से हम सभी कार्यकर्ताओं को जो अवसर प्राप्त हुआ है, यह हम सभी को भगवान भोलेनाथ की कृपा एवं आशीर्वाद से प्राप्त हुआ है l इसे एक अवसर मानकर हम सभी राष्ट्र एवं समाज की सेवा में लगें। भगवान की कृपा से मंच अपने मिशन में जरूर कामयाब होगा। झारखंड प्रांत अग्रणी भूमिका में रहेगा और सभी कार्यकर्ता अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.