Shyama Prasad Mukherjee Death Anniversary 2021: श्रद्धांजलि देकर भाजपा ने शुरू की धनबाद नगर निगम चुनाव की तैयारी

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आज अग्रसेन भवन हीरापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में रमेश कुमार राही ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी देश के सार्वभौमिकता और अखंडता के प्रतीक पुरुष हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:45 PM (IST)
Shyama Prasad Mukherjee Death Anniversary 2021: श्रद्धांजलि देकर भाजपा ने शुरू की धनबाद नगर निगम चुनाव की तैयारी
धनबाद भाजपा कार्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते नेता-कार्यकर्ता ( फोटो जागरण)।

धनबाद, जेएनएन। जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि से भाजपा ने निगम चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। यही कारण है कि पहले जहां सभी कार्यक्रम मंडल स्तर पर आयोजित किए जाते थे, संभावित निगम व पंचायत चुनाव को देखते हुए पार्टी ने इस बात बूथ सह कार्यक्रम का आयोजन किया है। महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक वे स्वयं सुबह से 38 बूथों पर जा चुके हैं।

पौधरोपण अभियान साथ-साथ

वैसे घोषित तौर पर आज से 9 जुलाई श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती तक पार्टी ने पौधरोपण अभियान भी शुरू किया है। इसके तहत जहां भी कहीं पुण्यतिथि का कार्यक्रम हो रहा है वहां पौधरोपण भी करना है। ऐसा किया भी जा रहा है।

जलस्रोतों को किया जाएगा प्लास्टिक मुक्त

पौधरोपण अभियान तो 9 जुलाई को समाप्त हो जाएगा लेकिन जल स्रोतों से प्लास्टिक हटाने का अभियान भारतीय जनता पार्टी के सेवा ही संगठन प्रकल्प के साथ स्थाई तौर पर जुड़ जाएगा। ग्रामीण जिला अध्यक्ष gyanranjan Sinha ने बताया कि इस प्रकल्प के तहत नदी के किनारों, तालाबों और कुओं से प्लास्टिक हटाना शामिल है। ताकि जल स्रोत बाधित ना हो व स्वस्थ रहें और निर्बाध रहे। आज ही के दिन से भाजपा ने जल स्रोतों को प्लास्टिक मुक्त करने का अभियान शुरू कर दिया है।

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आज अग्रसेन भवन हीरापुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में रमेश कुमार राही ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी देश के सार्वभौमिकता और अखंडता के प्रतीक पुरुष हैं। उन्होंने देश की एकता के लिए ही अपने प्राण न्योछावर किए और उसी दिन से जनसंघ ने जो संकल्प लिया उसकी पूर्णाहुति अनुच्छेद 370 की समाप्ति के साथ हुआ। मंडल महामंत्री राजाराम दत्ता, भीम दे, संजय मुखर्जी, कैलाश साव, दिपक साव, निमाई दास ने प्रमुख रूप से भाग लिया।

chat bot
आपका साथी