Dhanbad: निगम की लापरवाही से क्षतिग्रस्त हुआ था भूली का पूल, कल से चलने लगेंगे वाहन

भूली स्थित आजाद नगर में पुलिया टूटने की वजह से करीब 1 महीने से बंद धनबाद भूली मुख्य सड़क पर 23 अक्टूबर से वाहन चलाने लगेंगे। नई पुलिया बनकर तैयार है कल से सड़क खोल दी जाएगी। जिससे भूल ही के लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:19 PM (IST)
Dhanbad: निगम की लापरवाही से क्षतिग्रस्त हुआ था भूली का पूल, कल से चलने लगेंगे वाहन
23 अक्टूबर से भूली ब्रिज पर दौड़ने लगेंगी गाड़ियां।

संवाद सहयोगी, भूली (धनबाद ) : भूली के आजाद नगर में पुलिया टूटने की वजह से करीब एक महीने से बंद धनबाद-भूली मुख्य सड़क पर 23 अक्टूबर से वाहन चलने लगेंगे। नई पुलिया बनकर तैयार है। कल से सड़क खोल दी जाएगी, जिससे भूली के लाखों लोगों को राहत मिलेगी। 

14 सितंबर को भारी बारिश की वजह से आजाद नगर की पुलिया में दरार आ गई थी। दरार के बाद दूसरे ही दिन रास्ते को बंद कर दिया गया। रास्ता बंद होने की वजह से भूली के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। पुलिया क्षतिग्रस्त होने पर उसे तोड़कर वहां नई पुलिया का निर्माण कराया गया। 

इस दौरान धनबाद से भूली जाने के लिए लोगों को वासेपुर पुल से बिनोद बिहारी चौक होकर आवाजाही करनी पड़ी । बिनोद बिहारी चौक से झारखंड मोड़ की सड़कों की स्थिति इतनी खराब है कि लोगों को आने-जाने में रीड में दर्द होने लगा। अब रास्ता खुलने से आने-जाने में राहत होगी।

पथ निर्माण विभाग के जेई अनिल कुमार ने पुलिया का निरीक्षण किया। जेई ने कहा कि पीलर ढहने का कारण नगर निगम की लापरवाही थी। पुलिया के पिलर में कचड़ा जमा हो गया था जिसकी सफाई को लेकर निगम ने जेसीबी से कचड़ा हटाया और पिलर के पास गड्ढा कर दिया। इसी वजह से पिलर की नींव पकड़ कमजोर हुई और पानी के तेज बहाव में पीलर क्षतिग्रस्त हो गया।

chat bot
आपका साथी