Dhanbad Weather Forecast: धूप-छांव का खेल जारी, अगले सप्ताह माैसम दिखाएगा अपना तल्ख तेवर

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम बंगाल के गंगा के तटीय इलाकों में बना साइक्लोनिक सरकुलेशन अब ओडिशा पहुंच चुका है। ओडिशा में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के बादलों की आवाजाही से धनबाद और आसपास के मौसम में रविवार तक बदलाव की संभावना जताई जा रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:59 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:59 AM (IST)
Dhanbad Weather Forecast: धूप-छांव का खेल जारी, अगले सप्ताह माैसम दिखाएगा अपना तल्ख तेवर
आसमान में धूम-छांव का खेल जारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। शुक्रवार को सुबह से ही मौसम सुहाना रहा और धूप गायब रही। हालांकि बाद में दोपहर से धूप ने दस्तक दे दी। शनिवार को भी मौसम का मिजाज ऐसे ही बने रहने की संभावना है। धूप-छांव की आंख मिचौनी जारी रहने के आसार हैं। रविवार को भी बादलों की आवाजाही के बीच धूप-छांव बने रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बादल गरजने के साथ आंधी चलने की भी संभावना जताई है। हालांकि अगले सप्ताह माैसम अपना तल्ख तेवर दिखाएगा। तेज धूप और गर्मी से लोग परेशान रहेंगे।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम बंगाल के गंगा के तटीय इलाकों में बना साइक्लोनिक सरकुलेशन अब ओडिशा पहुंच चुका है। ओडिशा में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के बादलों की आवाजाही से धनबाद और आसपास के मौसम में रविवार तक बदलाव की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान तेज बादल गरजने आंधी चलने के साथ-साथ हल्की बारिश का भी अनुमान है। इसका ज्यादा प्रभाव धनबाद के दक्षिण में दिखने की संभावना है।

सोमवार से मौसम फिर शुष्क हो जाएगा। अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री तक पहुंचने इस संभावना मौसम विभाग में जता दी है। हालांकि 20 अप्रैल के बाद एक दो दिनों के लिए मौसम में फिर बदलाव की संभावना बन रही है।

20 अप्रैल तक का संभावित तापमान

शनिवार अधिकतम 39  न्यूनतम  25 रविवार अधिकतम 39 न्यूनतम 23 सोमवार अधिकतम 40 न्यूनतम 22 मंगलवार अधिकतम 41 न्यूनतम 24
chat bot
आपका साथी