Corona Vaccination Drive: महानवमी को मनाया जाएगा टीकाकरण दिवस, एक करोड़ टीका में भागीदारी को धनबाद भी तैयार

धनबाद में लगभग 15 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। हालांकि दूसरे डोज के लिए अब तक मात्र 3.50 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगा है। अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि दूसरे डोज लगाने के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:34 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:34 AM (IST)
Corona Vaccination Drive: महानवमी को मनाया जाएगा टीकाकरण दिवस, एक करोड़ टीका में भागीदारी को धनबाद भी तैयार
14 अक्टूबर को मनाया जाएगा टीकाकरण दिवस ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद।  गुरुवार नवमी के दिन देशभर में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ धनबाद में भी अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए लोगों को जोड़ने की कोशिश हो रही है। इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सदर अस्पताल प्रांगण में टीकाकरण दिवस मनाया जाएगा। लोगों को टीकाकरण से जोड़ने पर बल दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है।

धनबाद में लगभग 15 लाख लोगों को लगा टीका

धनबाद में लगभग 15 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। हालांकि दूसरे डोज के लिए अब तक मात्र 3.50 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगा है। अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि दूसरे डोज लगाने के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। शहरी इलाके के साथ ग्रामीण इलाके में भी इसके लिए लक्ष्य केंद्र बनाए जा रहे है। फिलहाल जिले में अब तक 13 के आस पास कोविशील्ड लगाया गया है। जबकि दो लाख के आसपास को वैक्सीन लगाया गया है।

टीका एक्सप्रेस ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन

डॉ सिंह ने बताया कि टीका एक्सप्रेस से ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण से लोगों को जोड़ा जा रहा है। टीकाकरण एक्सप्रेस को विशेषकर टुंडी के इलाकों में भेजा जाएगा। सुदूरवर्ती गांव में जाकर याचिका एक्सप्रेस लोगों को टीकाकरण से जुड़ेगा। पिछले दिनों टीका एक्सप्रेस सेवा धनबाद में शुरू हुई है। इसका उद्देश्य सुदूर ग्रामीण इलाके में लोगों को टीकाकरण से जोड़ना है यह काम एजेंसी की ओर से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी