Indian Railways IRCTC: दो दिन चेन्नई नहीं जाएगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, रेलवे ने बताई यह वजह

Indian Railways IRCTC रेलवे ने इंजीनियरिंग कार्यों को लेकर ट्रैफिक ब्लॉक लेने का ऐलान किया है। इस वजह से धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस 25 और 27 सितंबर को चेन्नई नहीं जाएगी। ट्रेन रूट बदल कर आगे निकल जाएगी। यात्रियों के लिए पेरंबूर में ठहराव दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:57 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:51 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: दो दिन चेन्नई नहीं जाएगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, रेलवे ने बताई यह वजह
धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस के रूट में तात्कालिक बदलाव ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। इस महीने 2 दिनों तक धनबाग-अलेप्पी एक्सप्रेस से चेन्नई पहुंचना मुश्किल होगा। रेलवे ने इंजीनियरिंग कार्यों को लेकर ट्रैफिक ब्लॉक लेने का ऐलान किया है। चेन्नई के पास बेसिन ब्रिज यार्ड में मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। इस वजह से धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस 25 और 27 सितंबर को चेन्नई नहीं जाएगी। रूट बदल कर ट्रेन आगे अलपुझा के लिए रवाना हो जाएगी। चेन्नई जाने वाले यात्री पेरंबूर स्टेशन पर उतर सकते हैं। यहां पर ट्रेन का अतिरिक्ति ठहराव दिया गया है। मेंटेनेंस के दौरान इस रूट की कुछ और ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं।

धनबाद से चेन्नई के लिए अलेप्पी इकलाैती ट्रेन

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस वाया चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन ( Puratchi Thalaivar Dr. M.G. Ramachandran Central Railway Station) होकर चलती है। यह धनबाद और चेन्नई के बीच इकलाैती ट्रेन है। दो दिन तक चेन्नई नहीं जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यहां से ज्यादातर यात्री इलाज के लिए चेन्नई जाते हैं। ऐसे में पहले से टिकट करा चुके यात्रियों को अपना प्लान चेंज करना पड़ेगा। 

गोवा का सफर भी होगा मुश्किल

अक्टूबर के पहले हफ्ते में कई दिनों तक गोवा जाना मुश्किल। होगा रेलवे ने हावड़ा से गोवा जाने वाली स्पेशल ट्रेन को कई दिनों तक वास्को-द-गामा के बदले हुबली तक चलाने की घोषणा की है। ऐसे में गोवा जाने वाले यात्रियों को हुबली के बाद आगे के सफर के लिए दूसरा विकल्प तलाशना होगा। फिलहाल झारखंड से गोवा जाने के लिए एक भी ट्रेन नहीं है। ज्यादातर यात्री पश्चिम बंगाल से गोवा जाने वाली ट्रेनों में ही सफर करते हैं। हावड़ा-वास्को द गामा एक्सप्रेस के हुबली तक चलने से पश्चिम बंगाल के साथ-साथ झारखंड और आसपास के यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना होगा। 

इन तिथियों में हुबली तक जाएगी ट्रेन और वहीं से लौटेगी 08047 हावड़ा वास्को-द-गामा एक्सप्रेस दो, चार, पांच और सात अक्टूबर 08048 वास्को-द-गामा-हावड़ा एक्सप्रेस पांच, सात, आठ और 10 अक्टूबर।

chat bot
आपका साथी