Covid-19 Death: नहीं रहे अधिवक्ता चितरंजन झा, अब तक कोरोना ने धनबाद बार के 22 सदस्यों की ली जान

धिवक्ता पत्रकार चितरंजन झा का निधन हो गया है। वह धनबाद बार एसोसिएशन के सदस्य भी थे। काफी दिनों से बीमार थे। शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने शोक संवेदना में कहा है कि झा अब हमारे बीच नहीं रहे।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:43 PM (IST)
Covid-19 Death: नहीं रहे अधिवक्ता चितरंजन झा, अब तक कोरोना ने धनबाद बार के 22 सदस्यों की ली जान
अधिवक्ता पत्रकार चितरंजन झा ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद बार एसोसिएशन के सदस्य पत्र चितरंजन झा का निधन हो गया है। झा के निधन के साथ ही धनबाद में कोरोना से मरने वाले अधिवक्ताओं की संख्या 22 हो गई है। इसके अलावा एक अधिवक्ता लिपिक की भी माैत हुई है। दूसरी तरफ 18 अधिवक्ता अभी इलाजरत है। शनिवार को दोपहर युवा अधिवक्ता व पत्रकार गोमो निवासी चितरंजन झा  सदर अस्पताल धनबाद में  कोरोना से अपनी जंग हार गए। बीस दिनों पूर्व उन्हें एसएनएमएमसीएच धनबाद से कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के कारण डिस्चार्ज कर दिया गया था। परंतु उनके चेस्ट  में संक्रमण था जिसका ईलाज उनके घर पर चल रहा था। 10 मई को अचानक उनका ऑक्सीजन लेवल गिरा गया। सदर अस्पताल में बीते पांच  दिनों से वो वेंटीलेटर पर थे। उनकी असामयिक मृत्यु पर धनबाद बार एसोसिएशन, प्रेस क्लब ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने उनकी मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए  सरकार से मांग की है कि यदि  कोई  पत्रकार  मरता है तो उनको सरकार की ओर से एक सुनिश्चित राशि मिलनी चाहिए क्योंकि आज के दिन में अपनी जान को जोखिम में डालकर वह समाज के लिए काम करता है।

धनबाद बार एसोसिशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सहाय व महासचिव जीतेन्द्र कुमार ने झा के मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन उनके परिवार को हर संभव मदद करेगा । झारखंड स्टेट एडवोकेट वेलफेयर स्कीम के तहत मिलने वाली राशि जल्द ही उनके परिवार को भुगतान कराने का प्रयास किया जाएगा। अध्यक्ष सहाय ने कहा कि लगातार अधिवक्ता संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और अपनी जान गवां रहे हैं परंतु जिला प्रशासन, सरकार अधिवक्ताओं की ओर  ध्यान नहीं दे रहा है। भाजपा विधायक राज सिन्हा ने उपायुक्त को पत्र लिखकर 10 बेड अधिवक्ताओं के इलाज के लिए सुरक्षित करने का आग्रह भी किया था परंतु जिला प्रशासन द्वारा अब तक उस पर कुछ नहीं किया गया ‌न हीं अधिवक्ताओं को संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन का कैंप ही लगाया जा रहा है।

अध्यक्ष ने प्रशासन से बार कैंपस में वैक्सीनेशन कैंप जल्द से जल्द लगवाने की अपील की है। वहीं दूसरी ओर अधिवक्ताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को ट्वीट कर बार कैंपस में जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कैंप लगवाने की गुहार लगाई लगाई है। महासचिव जीतेन्द्र कुमार ने आम लोगों व  सक्षम अधिवक्ताओं से एडवोकेट केयर फंड में योगदान देने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी