Godda Jharkhand News: आंधी-पानी से ध्वस्त हुई ट्रांसमिशन लाइन, 18 घंटे से ज्यादा समय से बिजली की आपूर्ति नहीं

एनटीपीसी की ट्रांसमिशन लाइन में कई टॉवर बुधवार की शाम आई आंधी पानी से धराशायी हो गए हैं। विकल्प के तौर पर यहां दुमका के मदनपुर ग्रिड से बिजली मिल रही है लेकिन लोकल फॉल्ट के कारण पूरे शहर में शाम से देर रात बिजली गुल रही।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:33 PM (IST)
Godda Jharkhand News: आंधी-पानी से ध्वस्त हुई ट्रांसमिशन लाइन, 18 घंटे से ज्यादा समय से बिजली की आपूर्ति नहीं
आंधी-पानी में ध्वस्त एनटीपीसी की ट्रांसमिशन लाइन।

गोड्डा/ धनबाद, जेएनएन। तेज आंधी के साथ ही हल्की बारिश से झारखंड के संताल परगना का जनजीवन प्रभावित है। बुधवार की शाम आई आंधी ने काफी नुकसान किया है। गोड्डा में एक युवक की माैत हो गई। ट्रांसमिशन लाइन ध्वस्त हो गई। इससे गंभीर बिजली संकट उत्पन्न हो गया है। 18 घंटे बाद भी गोड्डा की बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है। झारखंड के संताल परगना के अन्य जिलों में भी आंधी-पानी कहर साबित हुआ है। तेज हवा के साथ ओला गिरने से फसलों को भी नुकसान हुआ है।

गोड्डा में गुरुवार दोपहर तक बिजली संकट बरकरार

एनटीपीसी की ट्रांसमिशन लाइन में कई टॉवर बुधवार की शाम आई आंधी पानी से धराशायी हो गए हैं। विकल्प के तौर पर यहां दुमका के मदनपुर ग्रिड से बिजली मिल रही है लेकिन लोकल फॉल्ट के कारण पूरे शहर में शाम से देर रात बिजली गुल रही। गुरुवार की अहले सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली बहाल नहीं हो पाई थी। बिजली नहीं रहने के कारण आम लोग परेशान हैं।

तेज आंधी से कई घरों को नुकासन

महागामा प्रखंड क्षेत्र में बुधवार की शाम अचानक से आसमान में बादल छा गई और आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश होने महागामा के लोगों की जिंदगी थम सी गई। तेज धूल भरी आंधी में कितने दुकानदारों के बाहर लगे चदरा उड़ गए। वही गंगा सागर रोड में आंधी आने से बड़े पेड़ सड़क पर गिर गए वहीं बिजली के तार भी कई जगह गिरे पड़े हुए हैं जिससे कि महागामा की बिजली बाधित हो चुकी है। वहीं आंधी में कितने घरों के छावनी उड़ गए उसी क्रम में हरिणचारा रोड सीताराम रविदास के घर की छावनी पूरी तरह से उड़कर ध्वस्त हो गए। वही गंगा सागर रोड में आंधी से पेड़ गिर जाने के कारण रास्ता भी फिलहाल बाधित हो गया है साथ-साथ महागामा के कई गली मोहल्लों में बिजली की तार और पोल गिर चुके हैं।अचानक धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से महागामा में कई लोगों को क्षति पहुंची है। 

गुमटी से दब युवक की माैत

सदर प्रखंड के मोतिया ओपी क्षेत्र के डुमरिया गांव के रामपुर टोला निवासी 25 वर्षीय युवक उपेंद्र कुमार रजक पिता मनोहर रजक का निधन बुधवार की शाम आई आंधी के दौरान गुमटी से दबकर हो गई। बताया जाता है कि देर शाम यहां तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई थी। इसी दौरान उपेंद्र अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव के ही एक गुमटी के पीछे पानी और आंधी से बचने की कोशिश कर रहा था। आंधी तेज होने पर उसके दोस्त वहां से चले गए लेकिन उपेंद्र गुमटी के पीछे ही खुद को आंधी-पानी से बचाने की कोशिश कराता रहा। इस दौरान अचानक गुमटी उलट गई और वह गुमटी से दब गया। उनके सिर और छाती पर गंभीर चोट लगी। स्थानीय लोगों सहित स्वजनों ने उसे निजी वाहन से सदर अस्पताल ले गए लेकिन अस्पताल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि उपेंद्र अपने घर पर ही राशन दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उपेंद्र अपने घर का इकलौता बेटा था। उसे तीन छोटे छोटे बच्चे भी है। हादसे के बाद पूरा परिवार बदहवास है। स्वजनों का रो- रोकर बुरा हाल है।

अधिवक्ता घायल

आई आंधी- तूफान के कारण पथरगामा मुख्य चौक पर के दुकान से उड़ी टीन का चदरा की चपेट में आने से सिविल कोर्ट गोड्डा के अधिवक्ता श्रुतिकांत दुबे उर्फ चंदन कुमार दुबे गंभीर रूप से घायल हो गए। आंधी के कारण दुकान से उड़ा चदरा उनके सिर पर जा गिरा। इससे वह बुरी तरह से घायल होकर पथरगामा मुख्य चौक पर गिर पड़े। आनन-फानन में ग्रामीणों ने उन्हें उठाकर इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरगामा ले गए। जहां चिकित्सक डॉ जयश्री एवं डॉक्टर गोपाल प्रसाद यादव ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गोड्डा रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी