देसी छोरे ने रचाई जापानी गुड़िया से शादी

धनबाद कहते हैं प्यार न तो कोई सरहद देखता है न ही देश। लेकिन जब इसी प्यार को शादी के एक खूबसूरत बंधन में बाध दिया जाए तो निकल कर आती है खुशनुमा कहानिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 03:47 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:18 AM (IST)
देसी छोरे ने रचाई जापानी गुड़िया से शादी
देसी छोरे ने रचाई जापानी गुड़िया से शादी

धनबाद : कहते हैं प्यार न तो कोई सरहद देखता है, न ही देश। लेकिन जब इसी प्यार को शादी के एक खूबसूरत बंधन में बाध दिया जाए, तो निकल कर आती है खुशनुमा कहानिया। वो कहानियां जिसमें बिछड़ना है, तो मिलन भी है। कहीं राह अलग हो जाने का डर है, तो वहीं मंजि़ल को पा लेने का सुकून भी। एक तरफ जहा संस्कृति, समाज, परिवार की अपनी उलझने हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रेम की एक भाषा है, जो सब मुश्किलों को एक सुर में सजा कर जीवन का रूप दे देती है। कुछ ऐसे ही कहानी है धनबाद के रहने वाले कुमार सुंदरम और जापान की यूरी यसुदा की है। जिनको पहले प्यार हुआ और अब दोनों ने शादी रचा ली। जापानी दुल्हन यूरी और धनबाद के दुल्हे कुमार सुंदरम ने बुधवार को सरायढेला स्थित प्रभु दर्शन अपार्टमेंट में हिन्दू रीती रिवाज से ब्याह रचाया। इस विवाह से दुल्हन के परिजन और दुल्हे के अमेरिका से आए विदेशी मेहमानों ने भारतीय संस्कृति देखकर भाव विभोर हैं। विदेशी मेहमानों ने शादी के रिश्ते की इस कदर अहमियत की कल्पना भी नहीं की थी।

पहले हुई दोस्ती, फिर प्यार और अब शादी।

कुमार सुंदरम जापान के टोकियो में बैंकर्स का जॉब करते हैं वहीं यूरी पेशे से इंटीरियर डिजाइनर है। कुमार सुंदरम के साथ यूरी की दोस्ती साल भर पुरानी है पेशे से इंटीरियर डिजाइनर यूरी से कुमार सुंदरम की मुलाकात एक वर्ष पूर्व टोकियो में एक प्रदर्शनी के दरम्यान हुई थी इस छोटी सी मुलाकात में दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षित हुए। फिर मिलने जुलने का सिलसिला शुरू हो गया और फिर बात प्यार और उसके बाद शादी तक पहुंच गई।

प्यार पर मिली परिवार की रजामंदी

एक समय दोनों एक अच्छे दोस्त बने इस बीच दोनों ने एक दूसरे के परिवार को भी समझने की कोशिश की कुमार सुंदरम के माता पिता जापान गए जहां यूरी के साथ उनका मिलना जुलना हुआ एक साल में दोनों ने जीवन साथी बनने का फैसला कर लिया। उनके इस फैसले में दोनो परिवार की रजामंदी मिल गई।

-------------------

पहले हिदु अब जापानी रिति रिवाज से होगी शादी

दोनों ही परिवार ने अपने-अपने रिति रिवाज से करने का निर्णय लिया है। बुधवार को हिन्दु रिति रिवाज से दोनों की शादी हुई। अब आठ दिसंबर को जापान में जापानी रिति रिवाज के साथ शादी होगी दोनों ने कोर्ट मैरेज करने का भी निर्णय लिया है।

चार सालों से टोकियो में कर रहे है जॉब

कुमार सुंदरम ने बताया कि उनकी प्रारंभिक पढाई नेतरहाट से हुई बैंगलुर में उन्होंने एमबीए किया एक साल उन्होंने हॉंगकांग में जॉब किया पिछले चार साल से टोकियो में इनवेस्टर बैंकर्स का जॉब कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी