बिजली -पानी के लिए सलानपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन, अभियंता को घेरा

संवाद सहयोगी कतरास सलानपुर 10 नंबर तथा लिटाइल धौड़ा के लोग पांच दिनों से बिजली व पानी की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:02 PM (IST)
बिजली -पानी के लिए सलानपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन, अभियंता को घेरा
बिजली -पानी के लिए सलानपुर में ग्रामीणों का प्रदर्शन, अभियंता को घेरा

संवाद सहयोगी, कतरास: सलानपुर 10 नंबर तथा लिटाइल धौड़ा के लोग पांच दिनों से बिजली व पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। आक्रोशित लोगों ने सोमवार को जनता मजदूर संघ के बैनर तले सलानपुर कोलियरी के तीन नंबर भूमिगत खदान तथा वर्कशाप परिसर में जमकर हंगामा किया। ढाई- तीन सौ की संख्या में पहुंचे लोगों ने कोलियरी अभियंता संजीत कुमार को घेर लिया। आक्रोशित महिलाओं ने अभियंता को खूब खरीखोटी सुनाई। उनका कहना था पांच दिनों से हमलोग परेशान हैं और साहब मनमानी कर रहे हैं। मोबाइल रिसीव नहीं किया जाता है। अगर आज शाम तक बिजली बहाल नहीं की गई तो मंगलवार को चक्का जाम आंदोलन किया जाएगा। सलानपुर आठ नंबर बस्ती के ग्रामीणों के कहने पर हमलोगों के खिलाफ कतरास थाना में शिकायत दी जाती है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि लगातार हुई बारिश के कारण बिजली व पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। बिजली नहीं रहने के कारण कर्मियों को परेशानी हो रही है। उन्हें आराम करने में खलल हो रही है। कोलियरी प्रबंधक नरेंद्र परिहार ने आंदोलनकारियों को समझा बुझाकर शांत किया तथा शीघ्र बिजली बहाल कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद सभी अपने-अपने घर गए।

अभियंता संजीत कुमार ने कहा कि जब तक ट्रांसफार्मर दुरुस्त नहीं हो जाता तथा बिजली बहाल नहीं हो जाती है तब तक वे यहां से नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर पर अत्यधिक लोड होने के कारण जल जाता है जिससे यह समस्या उत्पन्न हो रही है।

आंदोलन में संघ नेता राजेश कुमार सिंह, अशोक उरांव, आशा देवी, जागीर कौर, सलामती देवी, चमेली देवी, पंकज मिश्र, पिटू कुमार, महेंद्र कुमार, रूपम कुमार, बारिश भुइयां आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी