सूरज हत्याकांड के विरोध में थाना के सामने हंगामा, छह गिरफ्तार

हाइवा चालक सूरज रविदास की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आधा दर्जन युवाओं को हिरासत में लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:49 PM (IST)
सूरज हत्याकांड के विरोध में थाना के सामने हंगामा, छह गिरफ्तार
सूरज हत्याकांड के विरोध में थाना के सामने हंगामा, छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: हाइवा चालक सूरज रविदास की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आधा दर्जन युवाओं को जेल भेजने तथा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर स्वजनों के साथ ग्रामीणों ने रविवार को थाना के सामने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने थाना का घेराव करते हुए कतरास-करकेंद मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

विधि व्यवस्था संधारण को लेकर मौके पर केंदुआडीह, पुटकी व जिला पुलिस बल तैनात थी। दो घंटे के बाद एएसपी मनोज स्वर्गियारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को समझाने बुझाने व कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए और जाम हटा।

पुलिस ने सूरज की पत्नी मधु देवी की लिखित शिकायत पर 11 नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। आधा दर्जन युवाओं को गिरफ्तार कर थाना ले आई। ग्रामीणों का विरोध समाप्त होने के बाद दोपहर दो बजे पुलिस ने सूरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। मालूम हो कि सूरज रविदास की हत्या कर उसका शव को कनकनी कोलियरी के बंद दो नंबर चानक के पास झाड़ी में फेंक दिया था। पुलिस शनिवार की देर शाम को उसका शव कब्जे में कर थाना ले गई थी।

एएसपी ने अपने कैमरे में घटनास्थल की तस्वीर की कैद

एएसपी मनोज स्वर्गियारी घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने अपने कैमरे में तस्वीर कैद की। स्वजन और गांव वाले से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है कि उक्त व्यक्ति की हत्या क्यों और कहां पर हुई।

----------

मृतक की पत्नी दोनों बच्चों के साथ थाना के सामने धरना पर बैठी

सूरज की पत्नी मधु अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ थाना के सामने सड़क पर बैठ गई। पुलिस की सख्ती के बाद सड़क जाम कर रहे कई लोग वहां से हट गए, लेकिन वह सड़क पर ही बैठी रही। जिला प्रशासन से मुआवजा की मांग कर रही थी। आखिर उसका अब कौन देखभाल करेगा। उसकी जिदगी कैसे चलेगी।

---------------

मधु की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज

मधु देवी की शिकायत पर पप्पू मंडल, सूरज रवानी उर्फ काली, राहुल यादव, राजू चौहान, झरिया भुइयां, भुता भुइयां, विशाल भुइयां, संजू भुइयां, राहुल भुइयां, टेलू रविदास, बउआ भुइयां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मधु देवी ने अपनी शिकायत में कहा है कि 21 अक्टूबर को उसका पति सूरज घर में था। वो रवि यादव उर्फ लोकी यादव का हाइवा चलाता था। उनसे वेतन लेने के लिए घर से बाहर निकले जो 23 अक्टूबर की सुबह तक घर नहीं आए। अचानक शाम चार बजे गांव में कनकनी दो नंबर चानक के पास लाश पड़ी होने की बात की चर्चा होने लगी। वहां पर पहुंची तो देखा कि उक्त शव उसके पति का है।

------------------

पुलिस कर रही आरोपितों से पूछताछ

पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कनकनी में छापामारी कर राहुल यादव, झरिया भुइयां, सूरज रवानी उर्फ कालिया, संजीत भुइयां, सोमर भुइयां उर्फ भुता, राहुल भुइयां को गिरफ्तार किया। पुलिस इन आरोपितों से पूछताछ कर रही है। समाचार लिखे जाने तक जेल नहीं भेजा गया है।

-----------------

अपराध को रोकने में पुलिस नाकाम

संस, लोयाबाद: स्थानीय पुलिस आपराधिक वारदातों पर रोक लगाने में पूरी तरह से नाकाम है। छह महीनों के अंदर तीन हत्याएं हुईं, चोरियों की तो गिनती ही नहीं। लूट के अलावा गोली बम चालन की आपराधिक घटनाएं घटी हैं। पुलिस इन वारदातों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है। कनकनी चार नंबर में नाली विवाद को लेकर हुए रोशन चौहान की हत्या में पुलिस अब तक फरार आरोपित दीपक चौहान को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। कनकनी तीन नंबर में पंकज कुमार की गोली मारकर की गई हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं लगा सकी है। लोयाबाद कोलियरी विद्युत सब स्टेशन में लूट कांड का पर्दाफाश हुआ भी नहीं था कि एक बार फिर केबल लूट की घटना घट गई।

chat bot
आपका साथी