मां व बेटे के शव को सड़क पर रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन

संस धनसार-झरिया दुखहरणी मंदिर के पास शनिवार को सड़क दुर्घटना में मां और पुत्र की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:31 PM (IST)
मां व बेटे के शव को सड़क पर रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन
मां व बेटे के शव को सड़क पर रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन

संस, धनसार-झरिया : दुखहरणी मंदिर के पास शनिवार को सड़क दुर्घटना में मां और पुत्र की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद रविवार को दोनों का शव परसाटांड़ घर लाया गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजा पर कार्रवाई की मांग को लेकर शाम को भगतडीह मोड़ के पास झरिया-धनबाद मुख्य सड़क पर शवों को रखकर एक घंटा जाम कर प्रदर्शन किया। लोग दोषी को सजा दिलाने, मृतक के परिजन को मुआवजा देने, टूटी सड़क की मरम्मत कराने व बेरीकेडिंग लगाने की मांग कर रहे थे। मुआवजा नहीं मिलने से लोगों ने प्रशासन, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। लोगों का कहना था कि एक साथ मां व बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मुआवजा दिलाने तो दूर पीड़ित परिवार की सुध लेने भी कोई आगे नहीं आया है। दुख की घड़ी में दुखी परिवार को सांत्वना देने भी नहीं पहुंचे। सड़क जाम की सूचना पाकर झरिया थाना प्रभारी पीके झा पुलिस के साथ पहुंचे। लोगों को समझाकर मामला शांत कराने का प्रयास कर रहे थे। लोग वाहन मालिक को बुलाकर मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे।

मृतक के स्वजन शव के साथ लिपटकर दहाड़ मार मारकर रो रहे थे। सहदेव साव पत्नी मंजू और पुत्र राहुल की मौत पर लगातार रोए जा रहे थे। भाई और मां की मौत के बाद अनिल और बहन बंटी कुमारी भी शव से लिपटकर रोए जा रहे थे। परिवार के रुदन व क्रंदन से लोगों की आंखों में भी आंसू आ गए। समाजसेवी रमेश पांडेय मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजन को तत्काल 10 हजार रूपये सहायता की। मृतक के परिजन को आगे भी मदद करने की बात कही। झरिया थाना प्रभारी पंकज कुमार झा ने भी 10 हजार की मदद की। भाजपा नेत्री रागिनी सिंह ने दुखी परिवार को 20 हजार देने की बात दूरभाष पर कही। पुलिस ने टूटी सड़क की मरम्मत कराने व बेरीकेडिंग कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम हटा। भाजयुमो के रिकू शर्मा ने कहा कि सड़क पर कोयला डस्ट के फिसलन से आए दिन क्षेत्र में दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मृतक के परिवार को और मुआवजा दिलाने की पहल की जाएगी।

---

दो साल से अलग-अलग नंबर लगाकर चलाया जा रहा था स्कार्पियो :

पिछले दो साल से दो अलग-अलग नंबर लगाकर स्कार्पियो को चलाया जा रहा था। बावजूद इसके ऊपर ना ही किसी थाना ना ही यातायात पुलिस की नजर पड़ी, जबकि समय-समय पर जिले के सभी क्षेत्र में वाहन चेकिग अभियान चलाया जाता है।

------

स्कार्पियो चालक के खिलाफ थाना में हुआ मामला दर्ज

सहदेव साव के बयान पर झरिया थाना पुलिस ने स्कार्पियो के चालक अविनाश सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे रविवार को जेल भेज दिया। सहदेव का कहना है कि मेरा पुत्र राहुल और पत्नी मंजू देवी बाइक से इलाज कराने झरिया अस्पताल जा रहे थे। तभी पीछे से स्कार्पियो ने दोनों को रौंद डाला। घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी