पीएचडी प्रवेश परीक्षा का शुल्क कम करने की मांग

धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय से आजसू छात्र संघ ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा यानी पेट शुल्क कम करने की मांग की है। संघ ने सोमवार को कुलपति से मुलाकात कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:24 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:24 AM (IST)
पीएचडी प्रवेश परीक्षा का शुल्क कम करने की मांग
पीएचडी प्रवेश परीक्षा का शुल्क कम करने की मांग

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय से आजसू छात्र संघ ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा यानी पेट शुल्क कम करने की मांग की है। संघ ने सोमवार को कुलपति से मुलाकात कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया। उपरोक्त मांग के अलावा स्नातकोत्तर नामांकन रेगुलेशन की कमियों को दूर करने की भी मांग शामिल की गई है। संघ के विशाल महतो ने बताया कि नामांकन नियमों में खामियों के कारण बहुत से वैध छात्रों का नामांकन इसलिए नहीं हो पाया क्योंकि वे बीबीएमकेयू क्षेत्राधिकार से बाहर के हैं। इस मांग को लेकर संघ ने तीन मार्च को विरोध स्वरूप कैंडल मार्च निकालने की घोषणा की है। पेट प्रवेश परीक्षा को लेकर महतो ने बताया कि परीक्षा शुल्क के लिए समान्य और ओबीसी से एक हजार रुपये, एसटी, एससी, पीएच व वीएच से 750 रुपये जमा करने का निर्देश विश्वविद्यालय ने दिया है। काफी छात्र आर्थिक रूप से कमजोर है। उन्हें ध्यान में रखते हुए परीक्षा शुल्क को कम किया जाना चाहिए। अभाविप ने सौंपा ज्ञापन : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एसएसएलएनटी कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंप कर विभिन्न शैक्षणिक समस्याओं को दूर करने, शिकायत बॉक्स लगाने आदि की मांग की है। 20 से होगी बीए एलएलबी सेमेस्टर एक की परीक्षा

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की ओर से बीए एलएलबी परीक्षा की सूचना जारी कर दी गई है। 20 मार्च से 10 अप्रैल तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक और दूसरी पाली दोपहर दो से संध्या पांच बजे तक होगी। परीक्षा के लिए लॉ कॉलेज का परीक्षा केंद्र तथागत टीचर्स ट्रेनिग कॉलेज और आइएचके लॉ कॉलेज का एआरएस बीएडी कॉलेज निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी