कोरोना की दूसरी लहर बहुत खतरनाक, बोकारो सदर अस्पताल में हाई स्पीड नेसल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग

कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तीव्र गति से अपना पैर फैला रही है। इस बार का संक्रमण पिछली बार से कहीं ज्यादा खतरनाक है। चिकित्सा विज्ञान नए-नए शोध एवं अध्ययन का क्षेत्र है। यह मानना है कि कोरोना के मामले में हाई फ्लो ऑक्सीजन कारगर सिद्ध हो सकता है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:58 AM (IST)
कोरोना की दूसरी लहर बहुत खतरनाक, बोकारो सदर अस्पताल में हाई स्पीड नेसल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग
हाई स्पीड नेसल ऑक्सीजन से मरीजों की जान बचाई जा सकती है।

बोकारो, जेएनएन। विधायक बिरंची नारायण ने मुख्यमंत्री से कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बोकारो सहित राज्य भर के सभी सदर अस्पतालों में कम से कम 15 हाई फ्लो नेसल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की। कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तीव्र गति से अपना पैर फैला रही है। इस बार का संक्रमण पिछली बार से कहीं ज्यादा खतरनाक है। चिकित्सा विज्ञान नए-नए शोध एवं अध्ययन का क्षेत्र है। ऐसे में चिकित्सकों का यह मानना है कि कोरोना के मामले में हाई फ्लो ऑक्सीजन कारगर सिद्ध हो सकता है। कोरोना संक्रमण राजधानी रांची के अलावा अन्य सभी जिले में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए सभी सदर अस्पताल में हाई स्पीड नेसल ऑक्सीजन उपलब्ध करायी जाए ताकि गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सके।

आम्रपाली क्लब में 120 को लगा टीका

झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर के पहल पर को-ऑपरेटिव कॉलोनी में कोविड टीकाकरण कैम्प लगाया गया। कोऑपरेटिव कॉलोनी स्थित अम्रपाली क्लब में 120 लोगों ने टीकाकरण करवाया। राजेश ठाकुर ने कहा कि बढ़ते कोरोना में वैक्सीन ही एक सहारा है । राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता टीकाकरण को लेकर काफी संवेदनशील है। अब लोगों को जागरूक होकर टीका लेने की ज़रूरत है तभी कोरोना पर काबू पाया जा सकता है । उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों को आगे बढ़कर टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने की ज़रूरत है । राजेश ठाकुर की इस पहल के लिए सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष पीएन राय एवं वर्तमान सचिव एनके सिन्हा,पूर्व सचिव रास नारायण सिंह एवं पूर्व निदेशक संजय सिंह ने धन्यवाद किया ।टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में संतोष कुमार सिंह, संजय सिंह, रमन सिन्हा, रोहित तलवार, मुन्ना ूूपाठक, नीरज कुमार आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

chat bot
आपका साथी