हस्तशिल्प मेले के आयोजन की उठी मांग, धरना पर बैठे आयोजक Dhanbad News

कोरोना संक्रमण काल के शुरुआती दौर से ही मेला आयोजन पर लगी रोक हटाने की मांग अब उठने लगी है। इस मांग को लेकर हस्तशिल्प संघ ने गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। हस्तशिल्प मेला प्रदर्शनी लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:03 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:03 PM (IST)
हस्तशिल्प मेले के आयोजन की उठी मांग, धरना पर बैठे आयोजक Dhanbad News
कोरोना संक्रमण काल के शुरुआती दौर से ही मेला आयोजन की मांग अब उठने लगी है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : कोरोना संक्रमण काल के शुरुआती दौर से ही मेला आयोजन पर लगी रोक हटाने की मांग अब उठने लगी है। इस मांग को लेकर हस्तशिल्प संघ ने गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। धरना के माध्यम से राज्य सरकार और जिला प्रशासन से हस्तशिल्प मेला प्रदर्शनी लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की।

हस्तशिल्प संघ के संयोजक धर्मजीत चौधरी ने कहा कि हस्तशिल्प मेला के माध्यम से सैकड़ों प्रवासी घूम घूम कर अपना रोजगार करते हैं। इसी से इनका और उनके परिवार का भरण पोषण होता है। मार्च 2020 से ही ऐसे आयोजनों पर रोक लगी हुई है। अब जब सारी स्थितियां सामान्य हो रही हैं तो मेला आयोजन की भी अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने बताया कि सभी जगहों पर बाजार, मॉल, दुकान समेत अन्य प्रतिष्ठान खुल चुके हैं। सरकारी आदेशों का पालन करते हुए सभी अपना कारोबार कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में जो हस्तशिल्प कलाकार हैं उन्हें भी इसका अधिकार मिलना चाहिए। हस्तशिल्प कारीगरों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो चुका है।सरकार को इन प्रवासी कलाकारों पर भी ध्यान देना चाहिए। चौधरी ने कहा कि सरकार मानवीय और संवेदनशीलता का परिचय देते हुए इन कारीगरों को जीवन यापन की अनुमति दें। धरना में मुकेश सिंह, रमेश गांधी, प्रवीण झा, पिंटू मिश्रा समेत काफी संख्या में कारीगर शामिल थे।

chat bot
आपका साथी