पापा जल्दी आ जाओ नहींं तो निर्मल मुझे मार डालेगा! बेटी तो चली गई; अब केस न‍िपटाने को म‍िल रहे पांच लाख

भूली ए ब्लॉक में नवविवाहिता दीपा वाल्मीकि की मौत को लेकर उसके पिता ने पत‍ि समेत ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए भूली ओपी में लिखित शिकायत की है। मृतक के पिता ने एसएसपी से भी दामाद की गिरफ्तारी को लेकर गुहार लगाई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 11:15 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 11:15 AM (IST)
पापा  जल्दी आ जाओ नहींं तो निर्मल मुझे मार डालेगा! बेटी तो चली गई; अब केस न‍िपटाने को म‍िल रहे पांच लाख
मृतक के पिता ने एसएसपी से भी दामाद की गिरफ्तारी को लेकर गुहार लगाई है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन: भूली ए ब्लॉक में नवविवाहिता दीपा वाल्मीकि की मौत को लेकर उसके पिता ने पत‍ि समेत ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए भूली ओपी में लिखित शिकायत की है। मृतक के पिता ने एसएसपी से भी दामाद की गिरफ्तारी को लेकर गुहार लगाई है।

मृतका के पिता शंकर लाल वाल्मीकि ने भुली पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि 2016 में चार बेटियों में सबसे छोटी बेटी दीपा का विवाह निर्मल वाल्मीकि से की थी और दहेज में 60 ग्राम सोना, डेढ़ किलो चांदी के साथ अन्य सामान दिया था। नगद सत्तर हजार रुपये भी ।

शादी के  कुछ समय के बाद निर्मल वाल्मीकि बाइक की मांग कर मारपीट करता था। शराब पीकर अक्सर मारपीट किया करता था। शंकर लाल वाल्मीकि ने भुली ओ पी में शिकायत 1 मार्च 2021 को दर्ज करवाई है जिसमे निर्मल वाल्मीकि द्वारा दहेज के लिए मारपीट करने व दीपा के हत्या करने का आरोप लगाया है।

दीपा वाल्मीकि ने घटना के दिन शाम 6 बजे अपने पिता को फोन पर बोली थी कि पापा आप जल्दी आ जाओ नही तो निर्मल मुझे मार डालेगा और 25 फरवरी के रात साढ़े नो बजे दीपा के पड़ोसी ने फोन कर सूचना दी कि आपकी बेटी दीपा मर गई। शंकर लाल वाल्मीकि 26 फरवरी को अपने गांव तारपुरा से जिजोद राजस्थान निर्मल वाल्मीकि के माता से मिलने गए व घटना को लेकर पूछताछ के लिए गए तो प‍िता शंकर लाल वाल्मीकि को पांच लाख रुपया लेकर मामला रफा दफा करने को कहा।

शंकर लाल वाल्मीकि ने भुली पुलिस को 1 मार्च को आवेदन दिया और निर्मल वाल्मीकि पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। घटना के चार दिन बाद दीपा का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा। जिसके बाद मोहलबनी घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। शंकर लाल वाल्मीकि के आवेदन देने के बावजूद आरोपी निर्मल वाल्मीकि पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की है। भुली पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है।

क्या है मामला

25 फरवरी को शंकर लाल बाल्मीकि की पुत्री दीपा वाल्मीकि के मौत की खबर दीपा वाल्मीकि के पड़ोसियों ने फोन पर दी। दीपा वाल्मीकि अपने घर मे ही मृत मिली थी और उसके गले मे सुहाग की निशानी चुनरी लिपटी हुई थी।दीपा बाल्मीकि के मौत पर पति निर्मल वाल्मीकि ने कहा था कि दीपा ने स्वयं गला घोंट कर आत्महत्या कर ली है। दीपा का स्वयं अपना गला चुनरी से घोंट कर आत्महत्या वाला कथन संदेहास्पद था। कोई कैसे अपना गला दबा कर आत्महत्या कर सकता है। दीपा ने चुनरी से फंदा नही लगाई थी। अपना गला घोंटी थी। पति निर्मल के कथन पर भरोसा करना कठिन था। भुली पुलिस ने दीपा के शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

chat bot
आपका साथी