Oxygen की कमी ने सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो के मस्तिष्क पर डाला गहरा असर, हैदराबाद में चल रहा इलाज

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दाैरान भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद इलाज के लिए वह धनबाद के जालाना अस्पताल में भर्ती हुए। यहां ऑक्सीजन का लेबल लगातार गिरने के बाद एयरलिफ्ट कर उन्हें हैदराबाद के यशलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:42 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:55 AM (IST)
Oxygen की कमी ने सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो के मस्तिष्क पर डाला गहरा असर, हैदराबाद में चल रहा इलाज
सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो को ठीक होने में अभी एक महीने और लगेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वर्चुअल बैठक के दौरान विधायक राज सिन्हा के सवाल के जवाब दी। विधायक राज सिन्हा ने बैठक में इंद्रजीत की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि वे 25 दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। उनका हालचाल सरकार ले। वे किस हाल में हैं कुछ पता नहीं चल रहा। इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विधायक इंद्रजीत महतो की देखरेख कर रहे डॉ. जिंदल से सरकार का संपर्क बना हुआ है। उन्होंने बताया है कि ऑक्सीजन की कमी से विधायक के मस्तिष्क पर गहरा असर पड़ा है। उनके फेफड़े का संक्रमण ठीक होने के बाद उन्हें न्यूरो विभाग में भर्ती किया जाएगा जहां उनके मस्तिष्क का इलाज होगा। इसमें तकरीबन एक महीने का वक्त और लगेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार विधायक इंद्रजीत महतो के लिए पूरी तरह गंभीर है और उनका पूरी तरह ख्याल रखा जाएगा।

12 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे इंद्रीजत महतो

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दाैरान भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद इलाज के लिए वह धनबाद के जालाना अस्पताल में भर्ती हुए। यहां ऑक्सीजन का लेबल लगातार गिरने के बाद एयरलिफ्ट कर उन्हें हैदराबाद के यशलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर पिछले 25 दिनों से इलाज चल रहा है। 

सीएम तक पहुंचा जागरण में छपी खबर का मामला

मुख्यमंत्री हेमंंत सोरेन ने बुधवार को उत्तरी छोटानागपुर के जनप्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन संवाद किया। इस दाैरान विधायक राज सिन्हा ने वर्चुअल बैठक में दैनिक जागरण में छपी खबर का मामला भी सीएम के समक्ष उठाया। उन्होंने चिकित्सकों व अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही पर चर्चा करते हुए कहा कि अखबार में खबर छपी है कि अस्पताल कर्मियों ने कहा कि मरीज अपने घर चला गया और कुछ घंटों बाद कपड़े में लिपटा उसका पार्थिव शरीर मिला। सुबह के वक्त लोग अस्पताल जाएं तो गार्ड छोड़कर कोई नहीं मिलता है। एसएनएमएमसीएच के पीजी सेंटर, कैथ लैब, सदर अस्पताल आदि की यही स्थिति है। ऐसे में अंदर भर्ती रोगियों की क्या चिकित्सा होती होगी समझी जा सकती है। बता दें कि दैनिक जागरण ने दो दिन पहले यह खबर झरनापाड़ा निवासी हरिदास तिवारी के भतीजे पार्थो तिवारी की आपबीती प्रकाशित की थी।

नर्स-वार्ड ब्वाय के लिए हो परिवहन की व्यवस्था

विधायक ने मुख्यमंत्री से कोविड ड्यूटी में लगे नर्स, वार्ड ब्वाय व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के लिए परिवहन की व्यवस्था करने, बिजली-पानी की स्थिति दुरुस्त करने, स्मार्ट कार्ड से इलाज का प्रावधान करने, कम्युनिटी किचन की शुरुआत फिर से करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी