Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद रेल मंडल के डीसीएम की कोरोना से माैत, तीन दिन के लिए वाणिज्य विभाग बंद; फिर मिले 85 पॉजिटिव केस

डीसीएम (कोल) की माैत के बाद धनबाद रेल मंडल का वाणिज्य विभाग बंद।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 06:41 PM (IST) Author: Mritunjay

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल के डीसीएम (Coal) घनश्याम टीयू की कोरोना ने जान ले ली है। कोरोना संक्रमित होने के बाद डीसीएम को रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज चल रहा था। इलाज के दाैरान मृत्यु हो गई। डीसीएम की माैत के बाद धनबाद रेल मंडल कार्यालय में दहशत फैल गई है। फिलहाल वाणिज्य विभाग को बंद कर दिया गया। दूसरी तरफ गुरुवार को 85 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

डीसीएम की माैत के बाद वाणिज्य विभाग बंद

डीसीएम की बुधवार को माैत हुई। इसके बाद गुरुवार से डीआरएम कार्यालय का कमर्शियल विभाग बंद कर दिया गया है। सभी अधिकारी व कर्मचारी फिलहाल घर से ही काम कर रहे हैं। कमर्शियल विभाग के बंद रहने की वजह से इमरजेंसी कोटा के लिए आवेदन अब रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र पर लिया जा रहा है। रविवार तक आवेदन आरक्षण केंद्र में ही लिया जाएगा। सोमवार से कमर्शियल विभाग के दफ्तर के खुलने की संभावना है। कमर्शियल विभाग के अधिकारी की मौत के बाद रेलवे में एक बार फिर डर फैल गया है। इससे पहले रेलवे के इंजीनियर, रेलवे हॉस्पिटल की चीफ नर्स व आरपीएफ जवान की भी कोरोना से मौत हो चुकी है।

टुंडी में 11 ग्रामीणों सहित जिले में मिले 85 संक्रमित मरीज

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले में 85 संक्रमित मरीज पाए गए। जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे विशेष रैपिड एंटीजन किट (रेट) ड्राइव में कुल 48 मरीज पाए गए। वहीं, सामान्य जांच में 37 संक्रमित मरीज मिले हैं। अब तक धनबाद शहर में सबसे ज्यादा असर दिखाने वाली कोरोना वायरस टुंडी के दूर गांवों में भी फैलने लगा है। एक साथ टुंडी क्षेत्र में 11 मरीज पाए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में एक बार इतने मरीज पाए जाने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी सकते में आ गया  है। वहीं शहर में भी एक दिन में विभिन्न जगहों से 18 मरीज पाए गए हैं। हाउसिंग कालोनी में एक बार फिर से दो मरीज मिले हैं। इलाके में अब 40 से अधिक संक्रमित हो चुके हैं। डीजीएमएस कालोनी, कार्मिक नगर, कुसुम विहार, धैया, पुलिस लाइन जैसे शहरी इलाके में भी मरीज पाए गए हैं। देर शाम सभी संक्रमित मरीजों को विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 4660 से ऊपर हो गई है। अब तक जिले में 59 लोगों की जान भी जा चुकी है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.