Covid अस्पताल में लापरवाही पड़ी भारी, डीसी ने धनबाद सदर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी को पद से हटाया Dhanbad News

कोरोना वायरस के मद्देनजर कोविड-19 अस्पताल में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों पर डीसी ने कार्रवाई की है। डीसी ने कोविड-19 के तत्कालीन प्रभारी और धनबाद सदर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. आलोक विश्वकर्मा को उनके पद से हटा दिया है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:23 PM (IST)
Covid अस्पताल में लापरवाही पड़ी भारी, डीसी ने धनबाद सदर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी को पद से हटाया Dhanbad News
चिकित्सा प्रभारियों के तबादले को लेकर उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने जारी किया आदेश।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस के मद्देनजर कोविड-19 अस्पताल में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों पर डीसी ने करवाई की है। डीसी ने कोविड-19 के तत्कालीन प्रभारी और धनबाद सदर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. आलोक विश्वकर्मा को उनके पद से हटा दिया है। सदर चिकित्सा प्रभारी की जगह उन्हें केंदुआडीह स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी बनाया गया है। वहीं, धनबाद सदर का चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुनील कुमार को बनाया गया है। डॉ. सुनील इससे पहले जोरापोखर सीएचसी के प्रभारी थे। केंदुआडीह स्वास्थ्य केंद्र की डॉ. पूनम कुमारी को जोरापोखर सीएससी का प्रभारी बनाया गया है।

इस संबंध में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ कोविड में चार और डॉक्टरों पर अलग-अलग कार्रवाई के लिए बीसीसीएल को लिखा है। गौरतलब है कि बीसीसीएल के कोविड-19 अस्पताल (केंद्रीय अस्पताल) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को लेकर कई बार लापरवाही उजागर हुई थी। इसे लेकर डीसी ने जांच करवाई थी। अब जांच के बाद उक्त डॉक्टरों पर कार्रवाई हो रही है। हालांकि अभी अधिकारी इसपर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

लंबे समय से डॉक्टर विश्वकर्मा रहे प्रभारी :  डॉक्टर आलोक विश्वकर्मा लंबे समय तक धनबाद में पदस्थापित रहे हैं। वह धनबाद जेल के भी डॉक्टर रहे हैं। इसके बाद सदर चिकित्सा प्रभारी के अलावा कई विभाग के रहे हैं। बताया जाता है कि लगभग 10 वर्षों से धनबाद में रह रहे हैं। अब उन्हें केंदुआ स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी के रूप में सेवा देनी होगी। वहीं नए सदर प्रभारी डॉ. सुनील कुमार को कोविड से जुड़े मामलों में भी लगाया जा रहा है। उपायुक्त ने इसके लिए विशेष निर्देश निर्गत किए हैं।

chat bot
आपका साथी