डीएमएफटी से उपलब्ध कराए गए सिलाई मशीनों की उपायुक्त ने की समीक्षा

उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने डीएमएफटी से नगर निगम एवं जेएसएलपीएस को उपलब्ध कराए गए सिलाई मशीन की समीक्षा की।कहा कि डीएमएफटी से सिलाई मशीन उपलब्ध कराने का उद्देश्य स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का सशक्तिकरण उनकी आय को बढ़ाना तथा एक मशीन से अनेक महिलाओं को लाभ पहुंचाना है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:54 PM (IST)
डीएमएफटी से उपलब्ध कराए गए सिलाई मशीनों की उपायुक्त ने की समीक्षा
स्वयं सहायता समूह की महिलाएं एक मशीन से अनेक महिलाओं को लाभ पहुंचाना है। (फाइल फोटो)

 धनबाद, जेएनएन: उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने डीएमएफटी से नगर निगम एवं जेएसएलपीएस को उपलब्ध कराए गए सिलाई मशीन और उससे संबंधित सामग्रियों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि डीएमएफटी से सिलाई मशीन उपलब्ध कराने का उद्देश्य स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का सशक्तिकरण, उनकी आय को बढ़ाना तथा एक मशीन से अनेक महिलाओं को लाभ पहुंचाना है।

समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने नगर निगम तथा जेएसएलपीएस ने कितने मशीनों को इंस्टॉल किया है, कितने इंस्टॉलेशन के लिए प्रतीक्षारत है, जो मशीन इंस्टॉल है उसमें से कितने काम कर रहे हैं और जो इंस्टॉल नहीं किए गए हैं उसकी क्या स्थिति है, इसका पूरा विवरण एक सप्ताह में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद अनीश, डीएमएफटी के शुभम सिंघल, नितिन कुमार, आशा रोजलीन कुजूर, अनिरुद्ध सोनी, आदित्य बंसल व अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी