उपायुक्त का निजी चिकित्सक एवं निजी एंबुलेंस के विरमन का निर्देश

उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद उमा शंकर सिंह ने कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज होने के कारण सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त निजी चिकित्सकों के साथ अन्य जगहों पर तैनात निजी एंबुलेंसाें को विरमित करने का निर्देश दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:42 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:42 PM (IST)
उपायुक्त का निजी चिकित्सक एवं निजी एंबुलेंस के विरमन का निर्देश
निजी चिकित्सकों के साथ अन्य जगहों पर तैनात निजी एंबुलेंसाें को विरमित करने का निर्देश दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज होने के कारण सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त निजी चिकित्सकों के साथ अन्य जगहों पर तैनात निजी एंबुलेंसाें को विरमित करने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने सोमवार को बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले सप्ताह से ही लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके मद्देनजर सदर अस्पताल के आईसीयू, नन आईसीयू तथा पीजी एक्सटेंशन ब्लॉक में प्रतिनियुक्ति निजी चिकित्सकों की फिलहाल कोई आवश्यकता नहीं रह गयी है। अत: उन्हें तत्काल प्रभाव से विरमित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही भविष्य में जरूरत पड़ने पर उन्हें सेवा देने के लिए तैयार रहने को भी कहा गया है।

गौरतलब है कि अप्रैल और मई महीने में कोरोना की भयावह स्थिति से पैदा हुए हालात पर काबू पाने के लिए 50 से उपर नीजि चिकित्सकों के साथ साथ एंबुलेंसों को भी प्रतिनियुक्ति पर जिले के सदर अस्पताल के साथ अन्य अस्पतालों में तैनात किया गया था।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से जिले के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में संक्रमित मरीजों को भर्ती कराने के लिए निजी एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति हर प्रखंड तथा धनबाद रेलवे स्टेशन पर की गई थी। परंतु संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आने के कारण 15 जून से सभी निजी एंबुलेंस को विरमित करने तथा भविष्य में जरूरत पड़ने पर सेवा देने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

साथ ही डीपीओ यूआईडीएआई अमित कुमार को रेलवे स्टेशन तथा सभी प्रखंड में 108 एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी