19 अप्रैल को डाइवर्ट हो सकती हैं डीसी लाइन की ट्रेनें

धनबाद धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन की ट्रेनें 19 अप्रैल को डाइवर्ट हो सकती हैं। धनबाद से कतरास होकर चलने वाली ट्रेनों को गोमो के रास्ते चलाया जा सकता है। रेलवे ने 19 अप्रैल को धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे सब-वे की लांचिग की योजना बनाई है। सब-वे लांचिग के लिए नौ-दस घंटे ट्रैफिक ब्लॉक लेना होगा। ब्लॉक अवधि के दौरान ट्रेनें परिवर्तित रूट से चल सकेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 02:02 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 02:02 AM (IST)
19 अप्रैल को डाइवर्ट हो सकती हैं डीसी लाइन की ट्रेनें
19 अप्रैल को डाइवर्ट हो सकती हैं डीसी लाइन की ट्रेनें

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन की ट्रेनें 19 अप्रैल को डाइवर्ट हो सकती हैं। धनबाद से कतरास होकर चलने वाली ट्रेनों को गोमो के रास्ते चलाया जा सकता है। रेलवे ने 19 अप्रैल को धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे सब-वे की लांचिग की योजना बनाई है। सब-वे लांचिग के लिए नौ-दस घंटे ट्रैफिक ब्लॉक लेना होगा। ब्लॉक अवधि के दौरान ट्रेनें परिवर्तित रूट से चल सकेंगी।

20 मीटर लंबा होगा सब-वे :

डायमंड क्रॉसिग से पुराना बाजार रेल फाटक के बीच बनने वाला सब-वे 20 मीटर लंबा होगा। इसके लिए रेलवे लाइन के नीचे खुदाई कर सुरंग तैयार करना होगा। खुदाई पूरा होने के बाद कंक्रीट बॉक्स लगाए जाएंगे। कंक्रीट बॉक्स बनकर तैयार हैं। हालांकि रेल लाइन के नीचे की जमीन खोदने के लिए रेलवे बोर्ड से अनुमति लेनी होगी। बोर्ड की मंजूरी मिल गई तो ट्रेनों को बदले रूट से चलाने की आधिकारिक घोषणा हो जाएगी। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि सब कुछ अभी प्रारंभिक चरण में ही है।

राज्य सरकार के गाइड लाइन का इंतजार :

कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर राज्य सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक में कड़े फैसले लिए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। अगर राज्य सरकार के स्तर पर निर्माण कार्य पर रोक से जुड़ा दिशा निर्देश जारी हो गया तो रेलवे का प्रोजेक्ट भी फिलहाल रुक सकता है। पर अगर निर्माण कार्य को लेकर रोक जैसे निर्णय नहीं हुए तो 19 अप्रैल को सब-वे की लांचिग पूरी होने की संभावना है। इसे लेकर रेलवे वेट एंड वॉच की स्थिति में है।

chat bot
आपका साथी