उपायुक्त ने किया कोविड सेंसिटाइजेशन कैंप का निरीक्षण, नियमों के पालन की दिलाई शपथ

लोगों में कोविड समुचित व्यवहार के अनुपालन से संबंधी जागरूकता फैलाने एवं कैंप में उपलब्ध व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद उमाशंकर सिंह ने शुक्रवार को गोविंदपुर स्थित जैप 3 कोविड सेंसिटाइजेशन कैंप का निरीक्षण किया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:07 PM (IST)
उपायुक्त ने किया कोविड सेंसिटाइजेशन कैंप का निरीक्षण, नियमों के पालन की दिलाई शपथ
बिना मास्‍क सड़कों पर निकलनेवालों को पकड़कर जैप 3 गोविंदपुर ले जाती बस।

जागरण संवाददाता, धनबाद: लोगों में कोविड समुचित व्यवहार के अनुपालन से संबंधी जागरूकता फैलाने एवं कैंप में उपलब्ध व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमाशंकर सिंह ने शुक्रवार को गोविंदपुर स्थित जैप 3 कोविड सेंसिटाइजेशन कैंप का निरीक्षण किया।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण के उचित प्रबंधन तथा इसके फैलाव को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग से आवश्यक उपाय सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने कैंप में लाए गए लोगों से संवाद किया तथा उनसे मास्क का प्रयोग करने, साबुन अथवा हैंड सैनिटाइजर से नियमित रूप से हाथ साफ करने एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने की अपील की।

उन्होंने कैंप में स्थित कोविड जांच काउंटर, रजिस्ट्रेशन काउंटर, बांड काउंटर एवं हॉल का निरीक्षण किया।

उपायुक्त ने बताया कि यह अच्छी बात है कि लोग अपनी गलती समझ रहे हैं तथा कैंप में आने के बाद अपनी गलती को मान रहे हैं। उन्होंने अपने समक्ष कैंप में लाए गए लोगों से कोविड समुचित व्यवहार अपनाने की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा उम्मीद है कि आने वाले दिनों में जिले में लोग मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करेंगे तथा सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। ऐसा विश्वास है कि कुछ दिनों के बाद कोविड सेन्सीटाइजेशन कैंप में किसी व्यक्ति को लाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोविंदपुर को कैंप में उपस्थित सभी लोगों हेतु पेयजल, अल्पाहार एवं चाय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उपस्थित चिकित्सा कर्मियों से बायो मेडिकल वेस्ट को सही तरीके से डिस्पोज करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त उमाशंकर सिंह, जैप-3 कमांडेंट प्रियदर्शी आलोक, अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोविंदपुर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी