झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर धनबाद के डीसी-एसएसपी ने की वाहन चेकिंग, बिना E-pass सब्जी बाजार भी जाना मुश्किल

Lockdown in Dhanbad कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से 16 मई स 27 मई तक विस्तारित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान अन्य राज्यों से झारखंड में प्रवेश करने वालेे वाहनों के पास ई-पास होना अनिवार्य है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:21 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:21 AM (IST)
झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर धनबाद के डीसी-एसएसपी ने की वाहन चेकिंग, बिना E-pass सब्जी बाजार भी जाना मुश्किल
मैथन चेकपोस्ट का निरीक्षण करते उपायुक्त उमाशंकर सिंह और एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ( फोटो जागरण)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए झारखंड में सख्त लॉकडाउन का आज (सोमवार) दूसरा दिन है। धनबाद में पुलिस-प्रशासन ने काफी सख्ती कर रखी है। इससे सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही चल रहे हैं। सब्जी बाजार जाने के लिए भी E-pass की व्यवस्था की गई है। इसके लिए 3 घंटे का पास जारी किया जा रहा है। इससे लोगों में परेशानी और नाराजगी है। दूसरी तरफ धनबाद के उपायुक्त उमाशंकर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज लॉकडाउन को लेकर रेस हैं। दोनों खुद चेकिंग के लिए सड़कों पर निकल रहे हैं। पश्चिम बंगाल से झारखंड की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों को बगैर ई-पास की एंट्री नहीं मिल रही है। धनबाद शहर में चप्पे-चप्पे पर चेकनाका बनाकर ई-पास की जांच की जा रही है। 

उपायुक्त, एसएसपी ने लिया चिरकुंडा और मैथन चेकपोस्ट का जायजा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से 16 मई स 27 मई तक विस्तारित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान अन्य राज्यों से झारखंड में प्रवेश करने वालेे वाहनों के पास ई-पास होना अनिवार्य है।  उपायुक्त उमा शंकर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज ने अधिकारियों की टीम के साथ मैथन और चिरकुंडा चेकपोस्ट का दौरा किया और वहां तैनात अधिकारी-कर्मियों को दिशा निर्देश दिए। दोनों चेकपोस्ट पश्चिम बंगाल की सीमा से लगा है। 

सख्ती से गाइडलाइन अनुपालन का निर्देश

निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने कहा कि इंटर स्टेट चेकपोस्ट मैथन, चिरकुंडा, पंचेत में सख्ती से गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि लगातार सीमा पर जांच अभियान चलता रहेगा। निरीक्षण के क्रम में निरसा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता, एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा, बीडीओ एग्यारकुंड ललित प्रसाद सिंह, सीओ एग्यारकुंड अमृता कुमारी, निरसा सीएचसी प्रभारी डॉ रोहित गौतम, चिरकुंडा थाना प्रभारी दिलीप कुमार यादव, मैथन प्रभारी माइकल कोड़ा सहित अन्य अधिकारी साथ में उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी