DAV School Dhanbad: विरोध के बाद कक्षा 8, 9 और 11 की ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित, 4 मार्च से पढ़ाई

छात्रों को स्कूल वेबसाइट के माध्यम से माता-पिता को सहमति पत्र भेजा जाएगा। प्राचार्य आरके सिंह ने जारी पत्र में कहा है कि कक्षा 3 से कक्षा 7 के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं पहले से भेजे गए कार्यक्रम के अनुसार ही ली जाएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 01:18 PM (IST)
DAV School Dhanbad: विरोध के बाद कक्षा 8, 9 और 11 की ऑफलाइन परीक्षाएं स्थगित, 4 मार्च से पढ़ाई
धनबाद के कोयलानगर स्थित डीवीए स्कूल ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। सभी पब्लिक स्कूलों में परीक्षाएं एक मार्च से शुरू हो जाएंगी। डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर में एक मार्च से प्रस्तावित 8वीं, 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। डीएवी स्कूल प्राचार्य की ओर से अभिभावकों को यह सूचना भेजी गई है। कक्षा 8, 9 और 11 की 4 मार्च से सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक ऑफलाइन कक्षाएं होंगी। कक्षा दसवीं तथा बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षा जारी रहेगी।  9वीं तथा 11वीं के छात्रों ने ऑनलाइन एग्जाम का विरोध किया था। छात्रों के विरोध के बाद तथा सरकार के स्तर से जारी गाइडलाइन को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने यह परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

ऑड एंड इवन रोल नंबर के आधार पर छात्रों की लगेंगी कक्षाएं

छात्र-छात्राओं को ऑड एंड इवन रोल नंबर के आधार पर बुलाया जाएगा। ऑड इवेंन फॉर्मेट के आधार पर ऑफलाइन क्लास रूटीन छात्रों को भेजा जाएगा। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। छात्रों को स्कूल ऑफिस से वेबसाइट के माध्यम से माता-पिता को सहमति पत्र भेजा जाएगा। प्राचार्य आरके सिंह ने जारी पत्र में कहा है कि कक्षा 3 से कक्षा 7 के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं पहले से भेजे गए कार्यक्रम के अनुसार ही ली जाएंगी।

ऑफलाइन परीक्षा का विरोध

बताते चलें कि डीएवी के छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षा का विरोध किया था। छात्रों का कहना था कि अब तक ऑनलाइन पढ़ाई हुई है।  परीक्षा भी ऑनलाइन ही ली जाए। इस बीच सरकार ने गाइडलाइन जारी कर स्पष्ट कर दिया की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। वही अटेंडेंस की कोई बाध्यता नहीं होगी। इधर जिले के अन्य पब्लिक स्कूल ने भी एक मार्च से परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। यह सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होगी।

chat bot
आपका साथी