तिलाटांड के मैनडेज बिजली कर्मचारियों को 6 माह से मानदेय भुगतान नहीं, भूख हड़ताल जारी Dhanbad News

कर्मियों ने कहा कि छह माह से वे लोग बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर लगातार प्रयासरत थे। इस संबंध में कोई साकारात्मक आश्वासन भी नहीं मिला। वेतन नहीं मिलने की वजह से घर-परिवार को चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST)
तिलाटांड के मैनडेज बिजली कर्मचारियों को 6 माह से मानदेय भुगतान नहीं, भूख हड़ताल जारी Dhanbad News
भूख हड़ताल पर बैठे मैनडेज कर्मचारी ( फोटो जागरण)।

कतरास, जेएनएन। तिलाटांड विद्युत सब स्टेशन के सामने छह माह का बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर मेनडेज कर्मियों भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा। इस आंदोलन में तिलाटांड, राजगंज, मालकेरा व बांसजोडा के कुल 35 मेनडेज कर्मी शामिल हैं। एक पखवारे से आंदोलनरत कर्मियों की मांग को जब विभाग के पदाधिकारियों व मेसर्स प्रमोद कुमार पंडित द्वारा नजर अंदाज कर दिया गया। अंततः कर्मियों ने बाध्य होकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने का फैसला लिया। अभी तक न तो विभाग द्वारा सुध ली गई है और न तो चिकित्सक से स्वास्थ्य जांच ही कराया गया है।

कर्मियों ने कहा कि छह माह से वे लोग अपने बकाया वेतन की राशि की भुगतान की मांग को लेकर लगातार प्रयास रत थे। इस संबंध में कई उनलोगों को साकारात्मक आश्वासन भी मिला। वेतन नहीं मिलने की वजह से घर परिवार को चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की पढाई लिखाई सहित बूढ़े मां पिताजी के चिकित्सा में परेशानी हो रही है,जिसके लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। भोजन के लिए अब दुकानदार अब राशन देने से कन्नी काटने लगे हैं। उन लोगों ने एक स्वर में कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन चलता रहेगा। भूख हड़ताल में ऋषि चरण शर्मा उर्फ मोहन विश्वकर्मा, बबलू पांडेय, नागेश्वर गोस्वामी, संजय रवानी, निमाई चंद्र मंडल, त्रिलोकी विश्वकर्मा, श्रीराम शर्मा, रंजीत कुमार सिंह, मनोज यादव, विनायक महतो, मो कलाम, महेंद्र प्रसाद मंडल,  विजय कुमार भट्ट आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी