झारखंड के Cyber Criminals बड़े शातिर... जामताड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस के खिलाफ उड़ाई अफवाह, धनबाद में चकमा खा गई हैदराबाद पुलिस

हैदराबाद की पुलिस ने मनियाडीह थाना क्षेत्र के चरकखूर्द गांव में कई अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों की तलाश में छापेमारी की। इस दौरान पकड़ाए एक साइबर अपराधी ने हैदराबाद पुलिस को धक्का देकर भाग निकला। दूसरी तरफ जामताड़ा में साइबर अपराधियों ने छत्तीसगढ़ पुलिस ने खिलाफ अपहरण की अफवाह उड़ा दी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 12:24 PM (IST)
झारखंड के Cyber Criminals बड़े शातिर... जामताड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस के खिलाफ उड़ाई अफवाह, धनबाद में चकमा खा गई हैदराबाद पुलिस
जामताड़ा के शातिर साइबर अपराधी ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। साइबर अपराध के लिए देशभर में कुख्यात जामताड़ा के साइबर अपराधी बड़े शातिर हैं। जामताड़ा के साथ ही इसके पड़ोस के जिले धनबाद, देवघर और गिरिडीह के साइबर अपराधियों ने देशभर की पुलिस को परेशान कर रखा है। दूसरे राज्यों से जब पुलिस पकड़ने आती है तो उनके खिलाफ साजिश करने से बाज नहीं आते। छत्तीसगढ़ पुलिस ने जामताड़ा के करमाटांड से साइबर अपराधी को उठाया तो अपराधियों ने अपहरण की अफवाह उड़ा दी। इससे छत्तीसगढ़ पुलिस को असहज होना पड़ा। दूसरी तरफ साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए हैदराबाद पुलिस धनबाद के टुंडी पुहंची तो अपराधी चकमा देकर भाग निकला।

झूना को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाएगी छत्तीसगढ़ पुलिस

जामताड़ा के करमाटांड़ के गोपालपुर निवासी सह सैलून संचालक 20 वर्षीय झूना भंडारी को शुक्रवार देर शाम को करमाटांड़ के रमजानी मोड़ स्थित दुकान से छत्तीसगढ़ की पुलिस से उठाकर अपने साथ लेते गई। रविवार को उसे छत्तीसगढ़ की पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेने को कोर्ट पहुंची। उसके बाद उसे अपने साथ जाएगी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को स्थानीय थाने को सूचना दिए बगैर छत्तीसगढ़ पुलिस ने साइबर अपराध के मामले में उसे उठाया था। उसके बाद भंडारी के परिजनों ने करमाटांड़ थाने में अपहरण की लिखित सूचना दी थी। स्थानीय थाना प्रभारी रजनीश आनंद ने उसकी बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी की तथा मोबाइल लोकेशन के आधार पर छानबीन की गई तो पता चला कि वह छत्तीसगढ़ पुलिस के कब्जे में है। भंडारी से फिर रविवार को पूछताछ की गई। जिसमें बताया गया कि साइबर क्राइम के मामले में जिस मोबाइल का उपयोग किया गया है। उसमें भंडारी के खिलाफ भी साक्ष्य मिले हैं। देर शाम में छत्तीसगढ़ पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर उसे लेने को जामताड़ा न्यायालय पहुंची थी।

टुंडी में पुलिस को चकमा देकर भागा साइबर अपराधी

हैदराबाद की पुलिस ने धनबाद के मनियाडीह थाना क्षेत्र के चरकखूर्द गांव में शनिवार की देर रात कई अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों की तलाश में छापेमारी की। इस दौरान पकड़ाए एक साइबर अपराधी ने हैदराबाद पुलिस को धक्का देकर भाग निकला जबकि पुलिस को बैरंग वापस लौटना पड़ा। पुलिस ने चरकखूर्द में शनिवार देर रात लाखों के ठगी के आरोपित मुन्ना कुमार अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को चरकखूर्द गांव से विकास कुमार नामक साइबर ठग को धर दबोचा। इसी के निशानदेही पर पुलिस ने ढालो और कालो मंडल के यहां छापेमारी की लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस दल दिवाना मोड़ के पास छापेमारी को पहुंची। इसी दौरान पकड़ाए अपराधी हैदराबाद पुलिस को चकमा के साथ घक्का देकर भाग निकला । पुलिस के मुताबिक इन दिनों चरकखूर्द गांव के र्कई अंतरराज्यीय कथित साइबर अपराधी अपना ठिकाना कोलकाता को बना चुके हैं। वहां इंजीनियरिंग की पढाई के नाम पर भाड़े में मकान लेकर साइबर का धंधा चला रहे हैं। पुलिस ऐसे अपराधियों की तलाश सरगर्मी से कर रही है।

chat bot
आपका साथी