Cyber Crime: ठगों को पकड़ने में पिट गई देवघर पुलिस, आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी, दो महिला समेत पांच गिरफ्तार

साइबर थाना की पुलिस टीम सारठ व पथरड्डा पुलिस के साथ नावाडीह गांव स्थित सीएसपी संचालक संतोष यादव को पकड़ने के लिए गई थी। पुलिस को सूचना थी कि सीएसपी संचालक साइबर ठगी के धंधे में संलिप्त है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:14 PM (IST)
Cyber Crime: ठगों को पकड़ने में पिट गई देवघर पुलिस, आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी, दो महिला समेत पांच गिरफ्तार
देवघर में साइबर अपराधियों का पुलिस पर हमला ( प्रतीकात्मक फोटो)।

संवाद सहयोगी, सारठ। साइबर ठगी के आरोपितों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर शनिवार को जिले के पथरड्डा थाना के नावाडीह गांव में हमला बोल दिया गया। इस दौरान दो एसआइ सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो महिला समेत पांच को गिरफ्तार किया है। इस घटना ने साफ कर दिया है कि साइबर अपराधियों का कितना मन बढ़ा हुआ है। वह अपराध भी करते हैं और पुलिस से खाैफ भी नहीं खाते।

घटना के संबंध में बताया गया कि साइबर थाना की पुलिस टीम सारठ व पथरड्डा पुलिस के साथ नावाडीह गांव स्थित सीएसपी संचालक संतोष यादव को पकड़ने के लिए गई थी। पुलिस को सूचना थी कि सीएसपी संचालक साइबर ठगी के धंधे में संलिप्त है। जब पुलिस टीम ने संतोष को पकड़ने का प्रयास किया तो उसके पिता सुखदेव यादव, मां बच्ची देवी, बहन ममता कुमारी, भाई शुभम यादव ने पुलिस वालों पर पथराव शुरू कर दिया और हाथापाई करने लगे। इस क्रम में साइबर थाना के एसआइ हरिश कुमार सिंह, आशीष कुमार, महिला पुलिस कर्मी शांति कुमारी, अन्य पुलिस कर्मी दीपेश कुमार, सपन कुमार मंडल व प्रदीप कुमार मंडल घायल हो गए। वहीं साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद, इंस्पेक्टर महेन्द्र प्रसाद, सारठ थाना प्रभारी चंदन कुमार पांडेय बाल-बाल बच गए। घायलों का इलाज सारठ सीएचसी में किया गया।

वहीं घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया और उसके बाद हमलावरों को काबू किया गया। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया। इस सिलसिले में साइबर थाना के इंस्पेक्टर महेन्द्र दास के बयान पर पथरड्डा थाने में पुलिस पर हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने किया गया है। सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। वहीं इस सिलसिले में साइबर थाने में भी मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं पकड़े गए आरोपितों के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल व अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

पुलिस के साथ दुव्यवहार करने, पुलिस वालों से मारपीट करने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-धीरेन्द्र कुमार बंका, एसडीपीओ सारठ

chat bot
आपका साथी